Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naseem Shah जैसे भारत के पास भी हैं मैच पलटने वाले स्टार, आखिरी ओवर तक नहीं मानते हार

Asia Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 2 सितंबर को पल्लेकल में खेला जाएगा.

Latest News
Naseem Shah जैसे भारत के पास भी हैं मैच पलटने वाले स्टार, आखिरी ओवर तक नहीं मानते हार

these indian bowler can finish in last over like naseem shan does india vs pakistan asia cup 2023 siraj shami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप में 2023 की शुरुआत अगले सप्ताह से होने जा रही है. पहले मुकाबले में मेजबान पाकिस्तान का सामना नेपाल से होगा. 30 अगस्त को पाकिस्तान की टीम अपने अभियान की शुरूआत करेगी और दूसरा मुकाबला भारतीय टीम का साथ 2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में होगा. इस मैच से पहले पाकिस्तान के दो गेंदबाज अफगानिस्तान के खिलाफ अपने धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से पूरी दुनिया में छाए हुए हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 59 रन पर ढेर कर दिया. उस मुकाबले में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए. दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान हार के कागार पर खड़ी थी लेकिन नसीम शाह ने आखिरी ओवर में 2 चौके लगाकर टीम के नाम जीत लिख दी.  

ये भी पढ़ें: 'भारत को हराने का शानदार मौका', पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताई क्या है इंडिया की कमजोर कड़ी

पाकिस्तान की जो हालत है, कुछ वैसी ही टीम इंडिया की हालत है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में आसान जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम को दूसरे ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था.  तीसरे वनडे में 351 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर मैच जीतने वाली भारतीय टीम दूसरे वनडे में सिर्फ 181 रन पर ही ढेर हो गई थी. ऐसे में टीम के कोच ने बताया था कि हमारी बैटिंग लाइन अप को बड़ी और मजबूत करने के लिए नीचले क्रम के बल्लेबाजों को भी थोड़ी बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी है. हालांकि भारत ने हाल में अभी तक वैसी कोई जीत हासिल नहीं की है लेकिन पाकिस्तान ने ऐसा कई बार किया है. पिछले साल एशिया कप में पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ वैसा ही कारनामा किया, जैसा गुरुवार को हम्बनटोटा में हुआ. 

2022 एशिया कप में नसीम ने ही छीना था अफगानिस्तान से मैच

एशिया कप 2022 के एक मुकाबले में पाकिस्तान के 111 के स्कोर पर 8 विकेट गिर चुके थे. 130 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान को जीत के लिए 22 रन की जरूरत थी. नसीम जब बल्लेबाजी करने आए तो सिर्फ 10 गेंद बची थी. 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर नसीम ने छक्का लगाकर मैच का पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया. इसकी अगली गेंद पर उन्हें एक और फुल टॉस मिली और नसीम ने उसे भी सीमा रेखा के बाहर भेज पाकिस्तान को शानदार जीत दिला दी. अब सवाल ये है कि अगर भारतीय टीम ऐसी स्थिति में हो, तो क्या टीम इंडिया के पास नीचले क्रम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ऐसी फिनिश कर पाएं?

शमी, सिराज और शार्दुल कर सकते हैं नसीम वाला कारनामा

इस सवाल का जवाब शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की उन पारियों में छुपी है, जो समय समय पर भारत के लिए बेसकीमती रन बना चुके हैं. मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू सीरीज में ही गेंदबाजी की साथ शानदार बल्लेबाजी की थी. शार्दुल ठाकुर लंबे लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं और जरूरत पड़ी तो वह भी भारत के लिए नसीम शाह जैसा कारनामा कर सकते हैं. इसके अलावा मोहम्मद शमी ने लॉकडाउन में जो अपने घर पर बैटिंग का अभ्यास किया था, उसकी झलक इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दिखा चुके हैं. ये तीनों गेंदबाज भारत के लिए आखिरी ओवरों में रन भी बना सकते हैं और जरूरत पड़ने पर बड़े हिट्स भी लगा सकते हैं. 

Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसीद कृष्णा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement