Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surya Kumar Yadav Ind vs NZ: न्यूजीलैंड में नहीं चले सूर्या तो ये पाकिस्तानी बल्लेबाज छीन लेगा ताज, देखें दोनों में है कितनी दूरी

Surya Kumar Yadav ICC T20 Ranking: भारतीय टीम के चमकते सितारे सूर्यकुमार यादव हर हाल में बनाने होंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ रन, नही तो खो बैठेंगे ताज.

article-main

surya kumar yadav ICC T20 Ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप में बेहद साधारण प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से टी20 सीरीज खेलने जा रही है. वर्ल्ड कप की हार के सदमे से बाहर निकलने के लिए इस टी20 सीरीज को जीतना बेहद अहम है. लेकिन औसत बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बलबूते न्यूजीलैंड को उसी के घर में हराना नामुमकिन है. ऐसे में टीम इंडिया को अपनी बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही मजबूत करनी होगी. पूरे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की बल्लेबाजी सिर्फ दो खिलाड़ियों (विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव) के इर्द गिर्द घूमती नजर आई. जब कि गेंदबाजी की तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों में सेमीफाइनल में पोल खोल के रख दी. यही वजह है कि न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में भी फैंस को सूर्या से ही सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं, क्योंकि विराट वैसे भी ये सीरीज नहीं खेल रहे.

नंबर 1 सूर्या

सूर्या लेटेस्ट आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में नंबर 1 पर हैं. लेकिन सेमीफाइनल में उनकी 10 गेंदों पर 14 रनों की पारी ने उनकी रेटिंग को नुकसान पहुंचाया है. सूर्या की रेटिंग पहले 869 थी जो सेमीफाइनल के बाद 859 हो गई. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों टी20 मैचों में सूर्या ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 59.75 के औसत और 189.68 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए थे. 

हार्दिक पंड्या तो हैं ही फिट, अर्शदीप-उमरान मलिक समेत इन खिलाड़ियों की बॉडी देखें वीडियो में 

बादशाहत बनाए रखने के लिए करते रहनी होगी मेहनत

सूर्या को टॉप पर बने रहने के लिए काफी मेहनत करनी होगी और लगातार रन बनाने होंगे. क्योंकि बाकी खिलाड़ी उनसे ज्यादा पीछे नहीं है और कभी भी उनसे नंबर 1 का ताज छीन सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मैच विनिंग फिफ्टी लगाकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की रेटिंग में इजाफा हुआ है. बाबर अब टॉप 10 में तीसरे स्थान पर आ गए हैं. सूर्या के साथ-साथ टॉप 5 में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और साउथ अफ्रीका के ऐडन मार्कम भी मौजूद हैं. रिजवान दूसरे नंबर पर हैं, वहीं मार्कम पांचवे जब कि कॉनवे को बाबर ने तीसरे से चौथे स्थान पर खिसका दिया है.

न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज हारेगी टीम इंडिया, पहले ही हाथ से निकल गई ट्रॉफी! देखें वीडियो

मोहम्मद रिजवान सूर्या से नंबर 1 का स्पॉट छीनने के सबसे करीब हैं. सूर्या की रेटिंग जहां 859 है. वहीं रिजवान की रेटिंग 836 है. दोनों में सिर्फ 23 रेटिंग का अंतर है. हालांकि नंबर 3, 4 और 5 से सूर्या काफी आगे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो