Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC के इस नियम से हारा बांग्लादेश, टी20 वर्ल्ड कप में टीमों को इस रूल से हो सकता है बड़ा नुकसान

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 21वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क में खेला सोमवार 10 जून को खेला गया था. लेकिन बांग्लादेश को आईसीसी के इस नियम से अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है.

Latest News
ICC के इस नियम से हारा बांग्लादेश, टी20 वर्ल्��ड कप में टीमों को इस रूल से हो सकता है बड़ा नुकसान

साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश, टी20 वर्ल्ड कप 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 21वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क में सोमवार 10 जून को खेला गया था. इस रोमांचक मैच में अफ्रीका ने 4 रनों से बांग्लादेश को शिकस्त दी थी और जीत की हैट्रिक लगाई थी. लेकिन क्या आपको पता है बांग्लादेश की टीम आईसीसी के एक नियम के कारण हार गई है. इतना ही नहीं ये आईसीसी का नियम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान कई टीमों को बड़े झटके दे सकता है. आखिर ये आईसीसी का कौनसा नियम की है, जिसकी वजह से बांग्लादेश को एक चौका नहीं दिया गया और टीम सिर्फ 4 रनों से ही हारी. 

आपको बता दें कि बांग्लादेश को अफ्रीका के खिलाफ 4 रनों से शिकस्त मिली थी, जबकि अंपायर ने बांग्लादेश की टीम को एक चौका नहीं दिया था, जो टीम को जीत दिला सकते थे. दरअसल, जब बांग्लादेश रनों का लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर टीम को लेग बाई के चार रन नहीं दिए गए थे. अफ्रीका की ओर से ओटनील बार्टमैन गेंदबाजी कर रहे थे और महमूदुल्लाह बैटिंग कर रहे थे, तभी गेंद बैटर के पैड पर लगी और गेंद बाउंड्री लाइन की और चली गई. ऐसे में अब इसे चौका दिया जाना चाहिए था, लेकिन गेंज बाउंड्री रेखा से लड़ने से पहले ही अफ्रीका ने एलबीडब्ल्यू की अपील कर दी.

साउथ अफ्रीका की अपील करने से अंपायर ने महमूदुल्लाह को आउट करार दे दिया, जिसके बाद बल्लेबाज ने बिना किसी देरी के तुरंत रिव्यू ले लिया और अंपायर ने फिर उन्हें नॉटआउट दे दिया. अब ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि नॉटआउट होने के बाद तो चौका मिल जाना. हालांकि ऐसा नहीं हुआ है और टीम को चौका नहीं दिया गया. अब ऐसा क्यों हुआ और आईसीसी का ऐसा कौनसा नियम है, जिसकी वजह से बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है. 

आईसीसी के नियम से हारी बांग्लादेश

गौरतलब है कि आईसीसी के नियम के अनुसार, अगर गेंद पैड पर लगी और बाउंड्री लाइन पर गेंद चली जाती है और उससे पहले गेंदबाजी वाली टीम अपील कर देती और अंपायर आउट दे देता है, तो रन नहीं दिए जाएंगे. जबकि गेंद की मान्यता होगी. ऐसे में अगर टीमों को इस नियम से काफी भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. जैसे आप मान लिए कि किसी एक टीम को आखिरी गेंद पर 1 या 2 रन चाहिए और गेंद बैटर के पैड पर लग गई. लेकिन बैटर ने दौड़कर एक या दो रन ले भी लिए, लेकिन इस दौरान विपक्षी टीम ने अपील की और अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. चाहे बल्लेबाज रिव्यू लेकर नॉटआउट भी रहे, फिर भी टीम को हार का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि बल्लेबाज का लिया हुआ रन नहीं जोड़ा जाएगा. 


यह भी पढ़ें- रोमांच की सारी हदें पार, अफ्रीका ने लगाई जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 4 रन से रौंदा


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement