Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PKL 2024: पुनेरी पलटन और हरयाणा स्टीलर्स ने बनाई फाइनल में जगह, जानें कैसा रहा अब तक का सफर

PKL 2024: प्रो कबड्डी लीग 2024 (Pro Kabaddi League 2024) का फाइनल मुकाबला पुनेरी पलटन और हरयाणा स्टीलर्स (Puneri Paltan vs Haryana Steelers) के बीच 1 मार्च को हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में रात 8 बजे खेला जाना है.

Latest News
article-main

पीकेएल 2024 फाइनल, पुनेरी पलटन बनाम हरयाणा स्टीलर्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रो कबड्डी लीग के 10वां सीजन यानी पीकेएल 2024 अब अपने अंत को आ गया है. पीकेएल 2024 के लिए दो टीमें फाइनल में भी पहुंच चुकी है. पुनेरी पलटन और हरयाणा स्टीलर्स ने फाइनल में जगह बनाई है. पुनेरी ने पटना पाइरेट्स और हरयाणा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को सेमीफाइनल मुकाबले में हराया था, जिसके बाद इन दोनों टीमों ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. पीकेएल 2024 का फाइनल मुकाबला पुनेरी पलटन और हरयाणा स्टीलर्स के बीच 1 मार्च का खेला जाएगा. पुनेरी और हरयाणा ने पीकेएल 2024 में काफी शानदार प्रदर्शन किया है.


यह भी पढ़ें- धर्मशाला टेस्ट में Jasprit Bumrah की वापसी, इस खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री


पीकेएल 2024 में बीती रात 28 फरवरी को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए थे. पहला सेमीफाइनल मुकाबला पुनेरी पलटन और पटना पाइरेट्स के बीच खेला गया था, जिसे पुनेरी 37-21 से जीत लिया है. वहीं दूसरा सेमाफाइनल मुकाबला हरियाणा स्टीलर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच खेला गया था. इस मैच को हरयाणा ने 31-27 से अपने नाम कर लिया. इस तरह दोनों टीमों ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. 

ऐसा रहा पीकेएल 2024 का सफर

प्रो कबड्डी लीग 2024 में पुनेरी पलटन और हरयाणा स्टीलर्स ने अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है. पीकेएल 2024 की अंक तालिका में पुनेरी पलटन पहले स्थान पर है. टीम ने 22 मैचों में 17 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में हार और 3 मैच टाई रहे हैं. वहीं हरयाणा स्टीलर्स ने अंक तालिका में 5वें स्थान पर खत्म किया है. टीम ने 22 मैचों में 13 में जीत दर्ज की. जबकि 8 में हार और 1 मुकाबला टाई रहा है. पीकेएल के इतिहास में हरयाणा पहली बार फाइनल मुकाबला खेलेगी. वहीं पुनेरी पलटन लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह बना पाई है. टीम ने इससे पहले पीकेएल 2023 फाइनल में जगह बनाई थी, जहां टीम को हार का समान करना पड़ा था. 

किस टीम का पलड़ा भारी

पुनेरी पलटन और हरयाणा स्टीलर्स के बीच 1 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाना है. पीकेएल के इतिहास में दोनों टीमें कई बार लीग स्टेज में एक-दूसरे से भिड़ चुकी है. दोनों के बीच अब तक कुल 14 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान पुनेरी ने 8 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं स्टीलर्स ने सिर्फ 5 मैच जीते हैं. हालांकि एक मुकाबला टाई रहा है. इन आंकड़ों को देखने के बाद पुनेरी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. लेकिन फिर भी पीकेएल 2024 फाइनल मुकाबले में किसी भी टीम के लिए जीत इतनी आसान नहीं होगा और ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है. 

कब और कहां खेला जाएगा फाइनल

पुनेरी पलटन और हरयाणा स्टीलर्स के बीच पीकेएल 2024 का फाइनल मुकाबला 1 मार्च को हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में रात 8 बजे खेला जाना है. वहीं इसकी सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. जबकि लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होनी है और फैंस इसका मुफ्त में लुत्फ उठा सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement