Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में Jasprit Bumrah की वापसी, इस खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

IND vs ENG: बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने धर्मशाला टेस्ट के लिए एक नए खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है.

Latest News
article-main

IND vs ENG 5th Test, Jasprit Bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG 5th Test) खेली जा रही है. टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया है. वहीं भारत और इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है. स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की भी वापसी हुई है. इसके अलावा बोर्ड ने एक नए खिलाड़ी को भी शामिल किया है. बोर्ड ने केएल राहुल की फिटनेस को लेकर भी अपडेट दिए हैं. 


यह भी पढ़ें- BCCI का बड़ा फैसला, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से Ishan Kishan और Shreyas Iyer की छुट्टी


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले (IND vs ENG 5th Test) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया का ऐलान किया है. इस मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है. टीम मैंनेजमेंट ने बुमराह को रांची टेस्ट से आराम दिया था. लेकिन अब वो वापसी के लिए तैयार है. इसके अलावा टीम पांचवे टेस्ट में केएल राहुल की भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी. लेकिन अब धर्मशाला टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है और उनकी समस्या के आगे प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ समन्वय कर रही है.

इस खिलाड़ियों को भी किया गया रिलीज

स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को टीम से रिलीज कर दिया गया है. वो 2 मार्च 2024 से मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अपनी रणजी टीम तमिलनाडु में शामिल होंगे. हालांकि जरूरत पड़ने पर वो पांचवें टेस्ट के लिए घरेलू मैच पूरा होने के बाद भारतीय टीम में शामिल होंगे.

इस खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी यानी पांचवे टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) के लिए देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया है. हालांकी उनके के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना काफी मुश्किल लग रहा है. लेकिन बोर्ड ने उन्हें आखिरी मैच के लिए स्क्वाड में चुना है. अब देखना ये है कि पडिक्कल अपना टेस्ट डेब्यू करने में कामयाब रहते हैं या नही. 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया
 
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) केएस भरत (विकेटकीपर) देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मो. सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement