Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 से पहले SRH में हो सकता है बड़ा बदलाव, टीम को मिलेगा नया कप्तान!

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunerisers Hyderabad) टीम में एक बड़ा बदलाव हो सकता है. टीम आईपीएल 2024 में एक नए कप्तान के साथ नजर आ सकती है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, सनराइजर्स हैदराबाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2024 के लिए शेड्यूल (IPL 2024 Schedule) का भी ऐलान कर दिया है. लेकिन इससे पहले एक बार की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunerisers Hyderabad) में एक बड़ा बदलाव हो सकता है. एडन मार्करम (aiden Markram) की कप्तानी में टीम ने आईपीएल 2023 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और 10वें स्थान पर सीजन को खत्म किया था. ऐसे में टीम में नए कप्तान का ऐलान हो सकता है, जिसके लिए ये खिलाड़ी प्रबल दावेदार नजर आ रहा है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, जानें पूरा मामला


क्रिकेट की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2024 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को कप्तानी सौंप सकती है. पैट कमिंस अफ्रीका के स्टार बैटर एडन मार्करम की जगह ले सकते हैं. मार्करम की कप्तानी में टीम ने कुल 13 मैच खेले थे और इस दौराम सिर्फ 4 ही मुकाबलों में जीत मिली थी. ऐसे में आईपीएल 2024 ऑक्शन में टीम ने पैट कमिंस की 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, जो आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए थे. ऐसे में कमिंस ही मार्करम की जगह ले सकते हैं. 

भारत में कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को जिताया था वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अपने देश के लिए कप्तानी करते हुए भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खिताब को अपने नाम किया था. पैट अपने गेंद के साथ साथ बल्लेबाजी में भी दमखम दिखाते है. ऐसे में कमिंस के पास भारतीय सरजमीं पर खेलने का काफी अनुभव भी है और वो यहां की पिचों को अच्छे से जानते भी हैं. सनराइजर्स आईपीएल 2024 में मार्करम की जगह उन्हें कप्तानी सौंप सकती है. 

कोचिंग स्टाफ में भी हुआ बदलाव

सनराइजर्स हैदराबाद अपनी कप्तानी के अलावा कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव कर रही है. अफ्रीका के पूर्व घातक गेंदबाज डेल स्टेन आईपीएल 2024 में कोचिंग स्टाफ का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन को फास्ट बॉलिंग कोच बनाया है. हालांकि स्टेन साल 2022 में टीम के साथ जुड़े थे. इतनी ही नहीं डेल स्टेन बतौर खिलाड़ी भी हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. 

इन टीमों के बीच खेला जाएगी आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला

आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से खेला जाना है. इस दौरान पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. ये मैच चेन्नई में रात 8 बजे से शुरू होगा. जबकि दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. ये मैच मोहाली में दिन 3.30 बजे होगा. हालांकि आईपीएळ 2024 के शुरू होने के अगले ही दिन दो मुकाबके खेले जाएगे. दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच रात 7.30 बजे खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement