Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs BAN: 5 मैचों से बाहर था ये खिलाड़ी, टीम में आते ही बदल दी पाकिस्तान किस्मत, मिली वर्ल्डकप की तीसरी जीत

World Cup 2023 के 31वें मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के हराकर टूर्नामेंट की तीसरी जीत हासिल की और बांग्लादेश को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया.

PAK vs BAN: 5 मैचों से बाहर था ये खिलाड़ी, टीम में आते ही बदल दी पाकिस्तान किस्मत, मिली वर्ल्डकप की तीसरी जीत

pak vs ban world cup 2023 highlights fakhar zaman shaheen afridi helps pakistan to beat bangladesh babar azam 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल का समीकरण उलझता जा रहा है. आज कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेले गए पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबले में बाबर आजम की सेना ने 7 विकेट से आसान जीत हासिल की. इस जीत ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों के जिंदा रखा है तो बांग्लादेश क बड़ा झटका लगा है. टीम पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से भी बाहर हो गई है. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रन बनाए और अपने सभी विकेट गंवा दिए. 205 रन के लक्ष्य का पाकिस्तान ने सिर्फ तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने शानदार पारी खेली तो शाहीन ने दारदार गेंदबाजी की और तीन विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ कहर बरपाने के बाद मोहम्मद शमी ने अमित शाह को क्यों कहा शुक्रिया?

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. शाहीन अफरीदी पहले ही ओवर से घातक नजर आए और पारी की पांचवी गेंद पर तंजिद हसन को पवेलियन भेज दिया. तीसरे ओवर में उन्होंने नजमुल शांटो को भी आउट कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया. शाहीन के बाद हारिस रऊफ और वसीम जुनियर ने कहर बरपाया और रऊफ ने मुश्फिकुर रहीम और कप्तान शाकिब अल हसन को पवेलियन की राह दिखाई. शाकिब ने 64 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली. 102 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाने वाली बांग्लादेश की पारी को महमदुल्ला ने संभाला और बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया. महमदुल्ला को शाहीन अफरीदी ने बोल्ड कर पाकिस्तान को पांचवां झटका दिया. 

हारिस रऊफ ने भी चटकाए दो विकेट

इसके बाद तौहिद हृदय 7 रन बनाकर उसामा मीर का शिकार हुए. तो हारिस रऊफ ने कप्तान शकिब को अर्धशतक से पहले पवेलियन भेज दिया. मोहम्मद वसीम जुनियर ने बांग्लादेश की पारी को समेटने में देर नहीं की. उन्होंने सबसे पहले मेहदी हसन मिराज को आउट किया. मिराज ने 30 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने मुश्तफिजुर रहमान और तस्किन अहमद को आउट कर बांग्लादेश की पारी को 204 रन पर ही समेट दिया. शाहीन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 9 ओवर में सिर्फ 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. रऊफ ने 8 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो वसीम ने 8.1 ओवर में 31 रन दिए और आखिरी तीनों बल्लेबाजों को आउट किया. 

33वें ओवर में ही पाकिस्तान जीत गया मैच

पाकिस्तान की टीम आज खेल के हर विभाग में अव्वल नजर आई लेकिन कप्तान बाबर आजम फिर फ्लॉप रहे. अब्दुल्ला शफीक और फकर जमान ने पारी की शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 21.1 ओवर में 128 रन जोड़ दिए. शफीक 68 रन बनाकर आउट हुए लेकिन जमान का बल्ला आग उगल रहा था. हालांकि वह अपने शतक से चूक गए और 81 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 74 गेंदों में 7 छक्के और 4 चौकों की मदद से 81 रन की शानदार पारी खेली. बाबर सिर्फ 9 रन बनाकर मेहदी हसन का शिकार हो गए. इसके बाद मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद से कोई गलती नहीं की और पाकिस्तान को 7 विकेट रहते जीत दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement