Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eng vs India, 3rd T20: इंग्लैंड का क्लीन स्वीप करना चाहेगी टीम इंडिया, जानिए कब शुरू होगा मुक़ाबला

भारतीय टीम ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज़ में पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

article-main

भारत बनाम इंग्लैंड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुक़ाबला आज नॉटिंघम में खेला जाएगा. इस मुक़ाबले का सीधा प्रसारण आप भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर देख सकते हैं.

पहले दोनों मैचों में इंग्लैंड को धूल चटाने वाली भारतीय टीम अच्छी फॉर्म में है लेकिन बावजूद इसके कुछ विभागों में उन्हें सुधार करने की जरूरत है. दूसरे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.

सपाट पिच पर चलता है भारतीयों का बल्ला

तीसरे मैच की मेज़बानी नॉटिंघम कर रहा है और यहां की पिच सपाट मानी जाती है ऐसे में उम्मीद है रोहित-विराट का बल्ला जमकर गरज सकता है. रोहित ने पहले ही साफ कर दिया है कि टीम का आक्रमक रवैया जारी रहेगा. ऐसे में भारतीय टीम एक और बड़ा स्कोर बना सकती है.

कोहली के फॉर्म पर बोले जडेजा, अगर मैं सिलेक्टर होता, तो विराट को टी20 टीम में नहीं चुनता

भारतीय टीम की गेंदबाज़ी शानदार रही है और दोनों मैचों में इंग्लैंड की टीम को 150 के आंकड़े से पहले ही समेट दिया है. सबसे अच्छी बात ये है कि दोनों मुक़ाबलों में इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज़ आउट हुए हैं. तीसरे मुक़ाबले में भुवी और बुमराह जैसे तेज गेंदबाज़ इंग्लैंड के बल्लेबाज़ो की परीक्षा लेंगे, तो स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल, एक बार फिर से अपनी फिरकी फेर में अंग्रेजों को फंसाना चाहेंगे.

जन्म के समय मछुवारे के बच्चे से बदले गए, काका ने बचाया और वो बन गए क्रिकेट इतिहास के महान बल्लेबाज़

दूसरे मैच के बाद रोहित ने तीसरे मैच के लिए टीम की बेंच स्ट्रेंथ को अजमाने की बात, तो कही लेकिन टीम मैनेजमेंट बिना बदलाव के आखिरी मैच में प्लेइंग इलेवन उतार सकती है.

बात आंकड़ों की करें, तो इंग्लैंड और भारत के बीच अभी तक 21 मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 12 और इंग्लैंड ने 9 मैच जीते हैं. दोनों टीमों के पिछले पांच मैचों की बात की जाए, तो भारत ने पांचों टी20 मैच जीते हैं, तो इंग्लैंड को सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो