Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sandeep Lamichhane Rape Case: नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने के करियर पर ब्रेक? बहुत बड़े आरोप में घिरे

Sandeep Lamichana Rape Case: नेपाल के क्रिकेटर और कप्तान संदीप लामिछाने के खिलाफ पुलिस ने नाबालिग से रेप का मामला दर्ज किया है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Sep 07, 2022, 11:34 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichana Rape Charges) पर एक नाबालिग ने रेप का आरोप लगाया है. लड़की की शिकायत और मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल क्रिकेटर केन्या में क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. देखना है कि इस मामले में उनकी कब तक गिरफ्तारी होती है. अभी तक क्रिकेटर की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. संदीप आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर थे. 

IPL खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं संदीप 
संदीप लामिछाने आईपीएल खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं. उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने साल 2018 में 20 लाख की बेस प्राइस पर नीलामी में खरीदा था. उस वक्त संदीप  की उम्र महज 17 साल ही थी. इस लेग स्पिनर के प्रदर्शन की तारीफ उस वक्त कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी की थी. 

लेग स्पिनर संदीप पहली बार साल 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और उसके बाद ही वह पहली बार चर्चा में आए थे. टूर्नामेंट में नेपाल आठवें स्थान पर रहा था लेकिन संदीप ने अपने प्रदर्शन से दिग्गजों का ध्यान खींचा था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी संदीप की परफॉर्मेंस से काफी खुश हुए थे और उन्होंने इस लेग स्पिनर को टी-20 ब्लिट्ज में कोउलून कांटून्स की तरफ से खेलने के लिए चुना था. 

यह भी पढे़ं: वर्ल्ड कप टीम में हो सकती है मोहम्मद शमी की वापसी, क्या फिट नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह? 

लग जाएगा क्रिकेट करियर पर ब्रेक? 
अब तक इस क्रिकेटर की ओर से आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है लेकिन अगर आरोप सही साबित होते हैं तो क्रिकेटर का फंसना तय है. फिलहाल नेपाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और बताया जा रहा है कि जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.  

आईपीएल में उन्होंने कुल नौ मैच खेले थे जिसमें 13 विकेट लिए थे. 30 वनडे मैचों में उन्होंने अब तक कुल 69 विकेट लिए हैं. 44 टी20 मैचों में उन्होंने  85 विकेट लिए हैं. 

यह भी पढे़ं: श्रीलंका से मिली करारी हार के बाद रोहित शर्मा का फूटा गुस्सा, जानें हार्दिक-पंत या राहुल में किसे ठहराया जिम्मेदार?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv