Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सचिन तेंदुलकर के बाद एमएस धोनी की जर्सी भी हुई रिटायर, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

एमएस धोनी की जर्सी नंबर-7 रिटायर हो गई है और बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है कि उसे अब कोई भी अन्य भारतीय खिलाड़ी नहीं पहन सकता है.

सचिन तेंदुलकर के बाद एमएस धोनी की जर्सी भी हुई रिटायर, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

ms dhoni jersey no 7 retire by bcci no indian cricketers wearing check know

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जर्सी नंबर 7 को अब किसी भी अन्य भारतीय खिलाड़ी को नहीं दी जाएगी. एमएस धोनी ने साल 2020 में क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया था, लेकिन वो आईपीएल खेलते हुए नजर आते रहते हैं. धोनी ने भारतीय टीम को आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीताई है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया है. इसी वजह से उन्हें भारत का सबसे सफल कप्तान कहा जाता है. ऐसे में धोनी के संन्यास के तीन साल बाद बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें- दीपक हुड्डा ने मचाया गदर, 19 चौके और 5 छक्कों की मदद से ठोक दिए 180 रन

इंडियन एक्सप्रेस के एक खबर के अनुसार, भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जर्सी नंबर 7 को रिटायर हो कर दिया गया है. इससे पहले सचिन तेंदुलकर की जर्सी नंबर 10 को रिटायर किया गया था और इस सम्मान का पाने वाले सचिन इकलौते खिलाड़ी थे. वहीं अब बीसीसीआई ने धोनी की जर्सी को भी रिटायर कर दिया है. बीसीसीआई के अनुसार धोनी की जर्सी नंबर 7 को अब कोई भी अन्य भारतीय खिलाड़ी नहीं पहन सकती है. हालांकि ये फैसला धोनी के भारतीय खेल में अहम योगदान देने की वजह से ट्रिब्यूट करते हुए उसे रिटायर किया गया.  

सचिन तेंदुलकर की भी जर्सी को भी नहीं पहन सकेगा कोई

बीसीसीआई ने एमएस धोनी की जर्सी से काफी समय पहले सचिन तेंदुलकर की जर्सी नंबर 10 को साल 2017 में रिटायर किया गया था. हालांकि शार्दुल ठाकुर ने सचिन की जर्सी नंबर 1 पहनी थी, लेकिन उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल होना पड़ा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने जर्सी को रिटायर कर दिया और शार्दुल को कोई दूसरे नंबर की जर्सी दी. हालांकि सचिन इस सम्मान को पाने वाले इकलौते खिलाड़ी थे, लेकिन इस लिस्ट में अब धोनी का नाम शामिल हो गया है. 

धोनी है भारत के सबसे सफल कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी है. धोनी ने भारत को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में खिताब दिलाया. उसके बाद साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. वहीं साल 2013 चैंपियंस ट्ऱॉफी अपने नाम की थी. हालांकि अब तक धोनी के अलावा ऐसा किसी भी कप्तान नहीं किया है. इसी वजह धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान कहा जाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement