Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mitchell Starc: मिचेल स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लास्ट ओवर में दिलाई जीत, लेकिन इस वजह से हुए दुखी

धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच धमाकेदार मैच हुआ. लास्ट ओवर में मिचेल स्टार्क ने 19 रन डिफेंड करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी, लेकिन इस खास वजह से वह जरूर दुखी होंगे.

Mitchell Starc: मिचेल स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लास्ट ओवर में दिलाई जीत, लेक�िन इस वजह से हुए दुखी

Mitchell Starc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच धर्मशाला में हुए मैच में रनों की बारिश हुई. 389 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कीवी टीम सिर्फ 5 रन दूर रह गई. न्यूजीलैंड को लास्ट बॉल पर छक्के की जरूरत थी, लेकिन मिचेल स्टार्क जैसे कैलिबर के गेंदबाज को मारना लॉकी फर्ग्यूसन के बस की बात नहीं थी. स्टार्क को लास्ट ओवर में 19 रन डिफेंड करने की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्होंने इस ओवर में पांच रन मुफ्त में देने के बावजूद अपने नर्व पर कंट्रोल रखा और ऑस्ट्रेलिया को जीत तो दिला दी. पर वर्ल्डकप में 8 सालों से चला आ रहा स्टार्क का अनोखा सिलसिला टूट गया और वह जरूर दुखी होंगे.

यह भी पढ़ें: पीट रहे थे न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज, इस बल्लेबाज ने बचाई लाज

क्या था यह सिलसिला?

स्टार्क ने इस मैच से पहले वर्ल्डकप में 23 मैच खेले थे और हर मैच में कम से कम एक विकेट जरूर लिया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और 2015 वर्ल्डकप से चला आ रहा सिलसिला टूट गया. वर्ल्डकप में स्टार्क के नाम 24 मैचों में 56 विकेट दर्ज हैं. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

स्टार्क के नाम जुड़ा यह शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले में कुल 771 रन बने. यानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई. यह किसी एक वर्ल्डकप मैच में बने सबसे ज्यादा रन हैं. स्टार्क जैसे गेंदबाज भी इस कुटाई से नहीं बच पाए. वह न्यूजीलैंड के सामने खाली हाथ तो रहे ही, 9 ओवर में 89 रन भी दे बैठे. यह किसी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का वर्ल्डकप में सबसे खराब प्रदर्शन है.

मैच में क्या हुआ?

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया. वर्ल्डकप डेब्यू कर रहे ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को तूफानी शुरुआत दिलाई. दोनों ने 19.1 ओवर में 175 रन जोड़े. वॉर्नर ने 81 रन बनाए. हेड 59 गेंदों में शतक जड़ने के बाद 109 रन बनाकर आउट हुए. निचले क्रम में ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और जॉश इंग्लस ने ताबड़तोड़ पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को 388 रन तक पहुंचाया. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे ओवर नहीं खेल पाई.

रन चेज में रचिन रवींद्र ने शतक ठोककर न्यूजीलैंड को मैच में बनाए रखा था. हालांकि उन्हें दूसरे छोर से भरपूर सहयोग नहीं मिला. डैरिल मिचेल और जिमी नीशम ने भी अर्धशतक ठोके लेकिन यह काफी नहीं थे. दो हार के साथ वर्ल्डकप की शुरुआत करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह लगातार चौथी जीत है. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरा मुकाबला गंवाया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement