Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी, इलाज के लिए भेजा गया लंदन

IND vs ENG 5th Test: भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां व सीरीज का आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. इस मुकाबले से टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी बाहर हो सकता है.

Latest News
article-main

धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट में इस खिलाड़ी की उपलब्धता संदेह के घेरे में है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया चोटों से परेशान रही है. इंजरी की वजह से मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे. वहीं हैदराबाद में खेले गए पहले मैच के बाद दो खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. हालांकि इन सबके बावजूद एक मैच रहते ही भारतीय टीम ने सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है. अब धर्मशाला में 7 मार्च से सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट कुछ खिलाड़ियों को आराम देने का विचार कर रही है. लेकिन उससे पहले बड़ी खबर आ रही है कि एक स्टार खिलाड़ी धर्मशाला टेस्ट से बाहर हो सकता है.

ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, वह इलाज के लिए विदेश गए हैं. बता दें कि राहुल पहले मैच के बाद जांघ की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. उन्हें सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए स्क्वॉड में चुना गया था, लेकिन राहुल को अपनी फिटनेस साबित करनी थी. राजकोट में हुए तीसरे टेस्ट के लिए उन्हें 90 फिसदी फिट माना गया था, लेकिन चौथा टेस्ट बितने के बाद भी वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं. 

लंदन में इलाज कराने गए राहुल

राहुल को उबरने में लग रहे समय की वजह से बीसीसीआई और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के मैनेजमेंट को उनकी चोट का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा. उन्हें स्पेशलिस्ट से सलाह लेने के लिए विदेश भेजा गया है और तब से करीब एक सप्ताह से उनका इलाज रहा है. माना जा रहा है कि राहुल लंदन में किसी स्पेशलिस्ट से सलाह ले रहे हैं. उन्होंने दाएं क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की है. बता दें कि पिछले आईपीएल के दौरान राहुल को यह इंजरी हुई थी. जिसके बाद उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था.

बुमराह करेंगे वापसी

भारतीय तेज गेंदबाजी युनिट के अगुवा जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए रांची में हुए चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था. उनकी पांचवें टेस्ट में वापसी होने वाली है. बुमराह की जगह रांची में आकाश दीप खेले थे, जिन्होंने पहले दिन धारदार गेंदबाजी से महफिल लूट लिया था. माना जा रहा कि मोहम्मद सिराज को धर्माशाला में आराम दिया जा सकता है. बताते चलें कि पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए अगले तीनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है.


ये भी पढ़ें: रांची टेस्ट में जीत के हीरो बने Dhruv Jurel, देश को समर्पित किया अपना अर्धशतक 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement