Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RR vs MI Match Highlights: संदीप का पंजा, जायसवाल का शतक; राजस्थान ने मुंबई को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त

RR vs MI Match Highlights: आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में आरआर ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से मात दी है.

Latest News
RR vs MI Match Highlights: संदीप का पंजा, जायसवाल का शतक; राजस्थान ने मुंबई को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त

आईपीएल 2024, आरआर बनाम एमआई (RR vs MI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में एमआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 179 रन बनाए थे. आरआर ने 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.4 ओवरों में ही टारगेट को हासिल कर लिया. टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंदों में 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए हैं. अंक तालिका में राजस्थान 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में अपनी दावेदारी पेश कर चुकी है. वहीं एमआई ने अब तक सिर्फ 3 मुकाबले जीते है और टीम 7वें स्थान पर है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024: अंपायर से भिड़ कर फंस गए Virat Kohli, अब भरना पड़ेगा भारी जुर्माना  


आरआर को मिला था 180 रनों का लक्ष्य

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 180 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में आरआर ने 18.4 ओवरों और 9 विकेट रहते ही इसे हासिल कर लिया. टारगेट का पीछा करते हुए आरआर की शुरुआती काफी दमदार रही, जिसका फायदा टीम को मिला है. टीम ने पावरप्ले तक बिना विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए. उसके बाद बारिश ने खलल डाली थी. लेकिन बारिश रुकने के बाद खेल दोबारा खेला गया था. हालांकि बारिश के बाद ऐसा लग रहा था कि मुंबई इंडियंस वापसी करेगी. जबकि बटलर के विकेट के बाद भी जायसवाल ने एमआई की वापसी का कोई मौका नहीं दिया. 

यशस्वी जायसवाल के शतक के अलावा जोस बटलर ने 25 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 28 गेंदों में 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेली. जायसवाल और सैमसन के बीच 100 रनों से अधिक की अटूट साझेदारी भी हुई है. इसमें से सैमसन के सिर्फ 38 रन ही है. आरआर ने आईपीएल 2024 में एक बार फिर जीत की हैट्रिक लगी दी है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

आरआर बनाम एमआई मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट संदीप शर्मा ने लिए हैं. उन्होंने 4 ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. वहीं ट्रेंट बोल्ट ने 2 और आवेश खान-युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया है. 

ऐसी रही पहली पारी

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. इस दौरान टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए हैं. टीम की शुरुआत काफी खराब गई थी, लेकिन नेहाल बढेरा और तिलक वर्मा के बीच 99 रनों की दमदार साझेदारी हुई. टीम के लिए रोहिच शर्मा 6, ईशान किशन 0, सूर्यकुमार यादव 10, तिलक वर्मा 65, मोहम्मद नबी 23, नेहाल वढेरा 49, हार्दिक पांड्या 10, टिम डेविड 3, गेराल्ड कोएत्जी 0, पीयूष चावला ने नाबाद 1 और जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 2 रन बनाए. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement