Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के बाद Rishabh Pant होंगे टीम से बाहर! जानें क्या है वजह

India vs Bangladesh: टेस्ट क्रिकेट में कई ऐतिहासिक पारी खेलकर विरोधी टीमों के मुंह से जीत छीनने वाले पंत का बल्ला व्हाइट बॉल क्रिकेट में खामोश है.

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के बाद Rishabh Pant होंगे टीम से बाहर! जानें क्या है वजह

india vs bangladesh odi series 2022 player to watch rishabh pant poor form in white ball cricket sanju samson

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आज ढाका पहुंच गई है. 4 दिसंबर को पहला वनडे मुकाबला (India vs Bangladesh 1st ODI) मीरपुर में खेला जाएगा. इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे दिग्गजों की वापसी हो रही है. ऐसे में न्यूजीलैंड में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ सकता है. विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला लंबे समय से वनडे फॉर्मेट में नहीं चल रहा है लेकिन इस सीरीज में सबकी निगाहें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर होगी. 

संजू सैमसन को रहना पड़ा बाहर

ऋषभ पंत पर लगातार दवाब बढ़ता जा रहा है. पंत के बल्ला टेस्ट में गरज चुका है लेकिन वनडे और टी 20 में उन्हें अभी भी खुद को साबित करना बाकी है. पंत को टीम में खिलाने की वजह से संजू सैमसन (Sanju Samson) जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ता है. संजू ने लगातार रन बनाए हैं और उनके बल्ले से निकला एक-एक रन पंत पर दबाव बना रहा है. न्यूजीलैंड दौरे पर भी संजू से पहले ऋषभ पंत को पहले मौका दिया गया लेकिन वह टी20 की तीनों पारियों में कुछ खास नहीं कर पाए. 

पिछली 7 पारियों में हाई स्कोर 27 रन

पंत ने पिछले 7 मैचों की पारियों में सिर्फ 72 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका हाई स्कोर 27 रन रहा है जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ आया था. न्यूजीलैंड दौरे पर खेले गए पहले टी20 मुकाबले में उन्होंने 10 रन बनाए तो दूसरे में 15 और तीसरे में 11 रन ही बना सके. टी20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पंत सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. जिम्बाब्वे के खिलाफ तो पंत सिर्फ 3 रन पर ही पवेलियन लौट गए. 

गेंद चमकाने के लिए जो रूट ने निकाला देसी जुगाड़, वीडियो देख सिर पकड़ लेंगे आप

टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले थे. पंत उन मैचों में भी कुछ खास नहीं कर सके थे और सिर्फ 18 रन बना पाए. उन्होंने दोनों मुकाबलों में 9-9 रन की पारी खेली. ऐसे में बांग्लादेश दौरे में सबकी नजर पंत पर रहने वाली है. अगर पंत यहां भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो फिर उनका पत्ता व्हाइट बॉल क्रिकेट से लंबे समय तक के लिए कट सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement