Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Points Table: टीम इंडिया को हुआ टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में फायदा, रांची टेस्ट जीतकर इस स्थान पहुंची टीम

WTC Points Table: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है.

Latest News
article-main

WTC 2023-25, IND vs ENG

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से 26 फरवरी तक खेला गया था. टीम इंडिया ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की, जिसके बाद टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में काफी फायदा हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है और इसका आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा. डब्ल्यूटीसी 2023-25 सत्र में टीम इंडिया ने अब तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं.


यह भी पढ़ें- Hanuma Vihari ने Ranji Trophy के दौरान छिनी कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी


इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में काफी लंबी छलांग लगाई है. रांची टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 64.58 हो गया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड  75 प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर हैं और ऑस्ट्रेलिया 55.00 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर हैं. टीम इंडिया टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. जबकि बांग्लादेश 50 प्रतिशत और पाकिस्तान 36.66 प्रतिशत के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर विराजमान है. 

लगातार तीसरी बार फाइनल की ओर भारतीय टीम

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक दो चक्र पूरे हो चुके हैं. इसका पहला चक्र 2019- 21 में खेला गया. इसके बाद 2021-23 में दूसरा चक्र खेला गया था. दोनों बार ही टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई थी. पहले टीम को न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इस बार तीसरा चक्र (2023-25) खेला जा रहा है. टीम इंडिया इस बार भी फाइनल में पहुंचने के लिए आगे बढ़ रही है. टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है और ऐसे में टीम इंडिया फाइनल खेलने वाली प्रबल दावेदार नजर आ रही है. डब्ल्यूटीसी में पहले दो स्थान वाली टीमों के बीच ही फाइनल मैच खेला जाता है. 

ऐसा रहा रांची मुकाबला

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड 353 रन पर सिमट गई. टीम के लिए जो रूट ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में टीम इंडिया 307 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए ध्रुव जुरेल ने 90 रनों की पारी खेली थी और इस दौरान शोएब बशीर ने पंजा खोला था. इसके साथ इंग्लैंड ने 46 रनों की बढ़त बना ली थी. उसके बाद इंग्लिश टीम दूसरी पारी में सिर्फ 145 रन ही बना सकी. इस बार आर अश्विन ने 5 विकेट और कुलदीप ने 4 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं इंग्लैंड ने कुल 192 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा. टीम इंडिया ने इस टारगेट को चौथे दिन के दूसरे सेशन के दौरान पूरा कर लिया. रोहित शर्मा ने 55 रन बनाए. जबकि गिल 52 और ध्रुव 39 रन पर नाबाद रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement