Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN: मेहदी हसन-महमदुल्ला ने रचा नया कीर्तिमान, भारत के खिलाफ बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

Mehdi Hasan-Mahmudullah Record Partnership: वनडे क्रिकेट में 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी जोस बटलर और आदिल राशिद के नाम है.

Latest News
article-main

Ind vs Ban 2nd ODI highest 7th wicket partnership in odi against India Mehidy Hasan mahmudullah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मीरपुर में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सामने 272 रन का लक्ष्य है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और 69 के स्कोर पर ही उनके 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद मेहदी हसन (Mehidy Hasan) और महमदुल्ला (mahmdullah) ने पारी संभाली और भारत के खिलाफ नया कीर्तिमान रच डाला. हसन ने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी जड़ा. 

भारत के खिलाफ 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

69 रन पर बांग्लादेश के 6 विकेट गिर चुके थे. इससे बाद पिछले मैच के हीरो मेहदी हसन ने महमदुल्ला के साथ मिलकर पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया.दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों ने मिलकर भारत के खिलाफ 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की. इससे पहले श्रीलंका के महिला जयवर्धने और उपुल चंदना ने साल 2005 में 126 रनों की 7वें विकेट के लिए साझेदारी की थी. 

उमरान मलिक की रफ्तार से बौखलाए शाकिब ने की केएल राहुल से शिकायत, देखें वीडियो  

7वें विकेट के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी इंग्लैंड के जोस बटलर और आदिल राशिद के नाम दर्ज है जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बर्मिंघम वनडे में 177 रन की साझेदारी की थी. हालांकि मेहदी हसन ने पहली बार ये कारनामा नहीं किया है. इससे पहले उन्होंने इसी साल फरवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ अफिफ हसन के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए ही 174 रन की साझेदारी की थी. भारत के लिए ये रिकॉर्ड धोनी और रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2012 में बनाया था. दोनों ने मिलकर 125 रन की अटूट साझेदारी की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv