Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये 3 एसोसिएट टीमें T20 World Cup 2024 में करेंगी 'खेला', सुपर 8 की दौड़ काफी दिलचस्प

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में ये तीन एसोसिएट नेशन क्वालीफाई कर सकती है और इन टीमों से बड़ा उलटफेर करने की उम्मीद भी हैं.

Latest News
ये 3 एसोसिएट टीमें T20 World Cup 2024 में करेंगी 'खेला', सुपर 8 की दौड़ काफी दिलचस्प

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमों ने हिस्सा लिया है, जो सुपर 8 के लिए एक-दूसरे से लड़ रही हैं. लेकिन इस वर्ल्ड कप में कई एसोसिएट टीमें बाजी पलट रही है और सभी को हैरत में डाल रही हैं. अमेरिका और वेस्टइंडीज में काफी लो स्कोरिंग मुकाबले हो रहे हैं, जिसका रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में करारी शिकस्त दी और एक बड़ा उलटफेर कर दिया. अब तक सिर्फ एक टीम ने सुपर 8 में क्वालीफाई किया है. साउथ अफ्रीका जीत की हैट्रिक के साथ सुपर 8 में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. लेकिन इस वर्ल्ड कप में तीन ऐसे एसोसिएट नेशन है, जो सुपर 8 में क्वालीफाई कर सकते हैं, जो एक बड़ा उलटफेर होगा. आइए जानते हैं कि वो कौनसी कम रैकिंग वाली टीमें हैं. 

यूएसए को चाहिए एक और जीत (ग्रुप ए)

संयुक्त राज्य अमेरिका की क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी उम्दा प्रदर्शन किया है. टीम ने पाकिस्तान जैसे बड़ी टीमों को करारी शिकस्त दी है. जैसे ही टीम ने पाकिस्तान को हराया. वहीं दूसरी ओर दुनिया में सनसनी फैल गई. यूएसए ने अब तक 2 मुकाबले जीते हैं और टीम को बस एक जीत चाहिए होगी. अगर टीम को एक जीत मिल जाती है, जो टीम सुपर 8 में क्वालीफाई कर सकती है. 

स्कॉटलैंड भी है प्रबल दावेदार (ग्रुप बी)

स्कॉटलैंड की क्रिकेट टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में 1 जीत हासिल की है और टीम का एक मैच बारिश की तपेट में आ गया. इस समय टीम के पास 3 अंक है. लेकिन टीम के लिए जीत इतनी आसान नहीं होगी. हालांकि अगर टीम एक जीत हासिल कर लेती है, तो सुपर 8 में क्वालीफाई करने की उम्मीदें काफी बढ़ जाएंगी. टीम को 5 अंकों के साथ क्वालीफाई करना आसान नहीं होगा. इसी वजह से दोनों मैच जीतने ही होंगे या फिर किसी और टीम के 5 अंक और हो. तब टीम अच्छे रेट रनरेट से क्वालीफाई कर लेगी. 

नीदरलैंड्स भी लिस्ट में शामिल (ग्रुप डी)

नीदरलैंड्स की टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी है, जो टीम को क्वालीफाई करवा सकते हैं. टीम ने अपने पिछले मैच में अफ्रीका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फिर टीम को हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि टीम ने अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में काफी मेहनत की थी और आखिरी तक मैच ले गए थे. टीम ने 2 मैचों में एक जीत हासिल की है और अब टीम को क्वालीफाई करने के लिए बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे, जो टीम ऐसा कर सकती है. 


यह भी पढ़ें- ICC के इस नियम से हारा बांग्लादेश, टी20 वर्ल्ड कप में टीमों को इस रूल से हो सकता है बड़ा नुकसान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement