Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022 जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़, ICC ने की घोषणा

T20 World Cup Price Money: विश्वकप के फाइनल में हारने वाली टीम को 8 लाख अमेरिकी डॉलर मिलेंगे तो सेमीफाइनल में हारने वाली टीम को 4 लाख डॉलर मिलेंगे.

article-main

T20 World Cup 2022 Price Money

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले ICC T20 World Cup 2022 की विजेता टीम को मिलने वाली प्राइज मनी की घोषणा हो गई है. शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेंस टी20 विश्वकप की विजेता टीम को 16 लाख अमेरिकी डॉलर (लगभग 13 करोड़ रुपए) की पुरस्कार राशि दी जाएगी. आईसीसी ने कहा कि उपविजेता टीम को विजेता टीम को मिलने वाली धनराशि से आधी पुरस्कार राशि मिलेगी. इस टूर्नामेंट में 16 टीम भाग लेंगी और यह लगभग एक महीने तक चलेगा.

बुमराह के टीम से बाहर होने पर हुई मीम्स की बारिश, जय शाह को बताया रिप्लेसमेंट

टी20 विश्वकप 2022 में कुल 56 लाख अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि बांटी जाएगी. T20 World Cup Semifinal में हारने वाली प्रत्येक टीम को 400,000 डॉलर मिलेंगे. सुपर 12 चरण से बाहर होने वाली आठ टीमों को 70,000 डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी. आईसीसी ने कहा, "पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप की तरह इस बार भी सुपर 12 चरण में होने वाले 30 मैचों में जीत दर्ज करने वाली प्रत्येक टीम को 40,000 डॉलर मिलेंगे." आठ टीम को सुपर 12 चरण में सीधे प्रवेश दिया गया है. इनमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं.

एक मैच जीतने पर भी मालामाल होंगी टीमें

अन्य आठ टीम पहले दौर में खेलेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. इनमें ग्रुप ए में नामीबिया, श्रीलंका, नीदरलैंड, यूएई और ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीमें शामिल हैं. पहले दौर में किसी भी जीत पर 40,000 डॉलर दिए जाएंगे. इस तरह से 12 मैचों में कुल 480,000 डॉलर की पुरस्कार राशि दी जाएगी. पहले दौर में बाहर होने वाली चार टीम में से प्रत्येक को 40,000 डॉलर मिलेंगे. टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को  खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv