Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान से छिनेगी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी! ये देश कर सकता है होस्ट

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 को पाकिस्तान से बाहर किए जाने की तैयारी चल रही है और ये देश इसकी मेजबानी कर सकता है.

पाकिस्तान से छिनेगी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी! ये देश कर सकता है होस्ट

icc champions trophy 2025 will be shifted from pakistan ict ind vs pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, जो अब स्थानांतरित की जा सकती है. चैंपियन ट्रॉफी 2025 में कुल 8 टीमें एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है. लेकिन चैंपियन ट्रॉफी से पहले उसे पाकिस्तान के बाहर शिफ्ट करवाने की बात चल रही है. पिछली बार चैंपियन ट्रॉफी साल 2017 में खेली गई थी, जिसका खिताब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने नाम किया था. वहीं चैंपियन ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान देश करने के लिए बिल्कुल तैयार थी, लेकिन अब ये शिफ्ट किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- गुजरात टाइटंस ने अपने नए कप्तान का किया ऐलान, इस स्टार बल्लेबाज को सौंपा जिम्मा

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास थी. लेकिन भारत ने पाकिस्तान की यात्रा करने से साफ इनकार कर दिया था, जिसके बाद एशिया कप 2023 को हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला गया था. यानी भारत के सभी मुकाबले श्रीलंका में हुए थे और कुछ ही मैच पाकिस्तान में खेले गए थे. वहीं इस बार भी आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2025 में भारत पाकिस्तान की यात्रा करने से मना कर सकता है, जिसके बाद पाकिस्तान की मेजबानी पर खतरा मंडरा रहा है. हालांकि एशिया कप एक एसीसी इवेंट था और चैंपियन ट्रॉफी 2025 एक आईसीसी इवेंट है. वहीं अब देखना ये है कि भारत आईसीसी इवेंट के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं. 

ये देश कर सकता है चैंपियन ट्रॉफी 2025 की मेजबानी

गौरतलब है कि पाकिस्तान का दूसरा घर यूएई को कहा जाता है. ऐसे में अगर भारत पाकिस्तान की यात्रा से मना करना है, तो चैंपियन ट्रॉफी 2025 दुबई में हो सकती है. यानी दुबई चैंपियन ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करने का प्रबल दावेदार है. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच राजनितिक संबंध को देखते हुए टीम इंडिया ने यात्रा से मना कर दिया था. वहीं चैंपियन ट्रॉफी 2025 के लिए ऐसा कुछ हो सकता है, जिससे पाकिस्तान की चैंपियन ट्रॉफी 2025 की मेजबानी जा सकती है. 

अब तक इन टीमों ने जीता चैंपियन ट्रॉफी का खिताब

आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी अब तक कुल 8 बार खेला गया है. इस बार 9वां संस्करण खेला जाना है. इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया ने दो-दो बार खिताब को अपने नाम किया है. जबकि पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने एक-एक बार खिताब को अपने नाम किया है. इस बार ये इस लिए खास है क्योंकि आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी पिछले 8 सालों से नहीं खेला गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement