Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fastest 200 ODI Wickets: स्टार्क ने तोड़ा 23 साल पुराना वो रिकॉर्ड, जो था कभी इस पाकिस्तानी दिग्गज के नाम

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे ने तीन विकेट से मात दी लेकिन इसी मुकाबले में स्टार्क ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया.

article-main

Fastest 200 ODi Wickets mitchell starc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. वो वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के गेंदबाज बन गए हैं. शनिवार को जिम्बाब्‍वे और ऑस्ट्रेलिया बीच खेले गए तीसरे वनडे में स्टार्क ने सिर्फ एक विकेट हासिल कर नया कीर्तिमान रच दिया. स्‍टार्क ने वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले  पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज सकलैन मुश्‍ताक के 23 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है. ये उपलब्धि स्‍टार्क ने जिंबाब्‍वे के रेयान बर्ल को 37वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट करके हासिल की. 

Happy Birthday Mohammad Shami: पत्नी से विवाद, ट्रोलिंग... 5 बातें जो बनाती हैं शमी को फाइटर 

आपको बता दें कि स्टार्क जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना 102वां वनडे मैच खेल रहे थे. इससे पहले 23 सालों से ये विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक के पास था. उन्होंने 104 वनडे मुकाबलों में 200 विकेट हासिल किए थे. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 112 वनडे मुकाबलों में 200 विकेट के आंकड़े को छूआ था. दक्षिण अफ्रीका ने एनल डोनाल्ड और पाकिस्तान के वकार युनिस ने क्रमश: 117 और 118 वनडे मुकाबलों में 200 के आंकड़े को छूआ था. 

सबसे कम वनडे में 200 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज
1. मिचेल स्‍टार्क 102 ऑस्ट्रेलिया
2. सकलैन मुश्‍ताक 104 पाकिस्तान
3. ब्रेट ली 112 ऑस्ट्रेलिया
4. एलेन डोनाल्‍ड 117 दक्षिण अफ्रीका
5. वकार यूनिस 118 पाकिस्तान

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 141 रनों पर ढेर हो गई थी. जवाब में जिम्बाब्वे ने 39 ओवर में ही सात विकेट गंवाकर तीन विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया.. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो