Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रमीज रजा को पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाई औकात, कहा- ICC इवेंट को बॉयकॉट करने की पाकिस्तान में हिम्मत नहीं

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर ने कहा कि अगर एशिया कप न भी हो तो भारत पर कोई असर नहीं होगा लेकिन पाकिस्तान को बड़ा नुकसान होगा.

article-main

pakistan former player danish kareria said PCB does not have guts to boycott any ICC event on ramiz raja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 का आयोजन अगले साल होना है लेकिन भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों और अधिकारियों के बीच जुबानी जंग जारी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) ने पिछले महीने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि भारतीय टीम किसी भी परिस्थिति में एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. PCB के अध्यक्ष रमिज रजा (Ramiz Raja) ने तुरंत एक जवाबी बयान जारी कर कहा कि अगर भारत पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं आता है तो पाकिस्तान भी भारत नहीं जाएगा. 

FIFA World Cup 2022 Top Goal Scorers: गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे है ये खिलाड़ी

आपको बता दें कि अगले साल एशिया कप के आयोजन के बाद 50 ओवरों का क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भी होना है. पाकिस्तान ने इसमें भाग न लेने की धमकी दी थी. रजा ने शुक्रवार को कहा था कि अगर भारतीय टीम अगले साल होने वाले एशिया कप का बहिष्कार करने का फैसला करती है, तो पाकिस्तान टीम अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. इसने क्रिकेट की दुनिया में हलचल मचा दी है. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया को लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में आईसीसी के किसी भी आयोजन का बहिष्कार करने की हिम्मत नहीं है.

इस वजह से दूसरे वनडे से बाहर हुए Sanju Samson, मैच के बाद धवन ने किया खुलासा

पूर्व क्रिकेटर ने यह भी बताया कि कैसे एशिया कप ने होने से भारत को नुकसान नहीं होगा, लेकिन एक वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट से हटने की वजह से पाकिस्तान पर प्रभाव पड़ेगा. दानिश कनेरिया ने कहा, “पीसीबी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह किसी आईसीसी आयोजन का बहिष्कार कर सके. दूसरी ओर, अगर पाकिस्तान नहीं आता है तो भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. उनके पास एक बहुत बड़ा बाजार है जिससे बहुत अधिक कमाई होती है.

'एशिया कप न भी हो तो भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा'

विश्व कप के लिए भारत के दौरे पर नहीं जाने से पाकिस्तान पर बड़ा असर पड़ेगा. पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करेगा. अधिकारियों के पास और कोई विकल्प नहीं होगा क्योंकि आईसीसी का भी दबाव रहेगा. अगर वे बार-बार ICC इवेंट को छोड़ने की बात करते हैं तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को बहुत नुकसान होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv