Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: रांची टेस्ट में डेब्यू करेंगे 'सासाराम एक्सप्रेस' Akash Deep? कुछ ही दिनों पहले अंग्रेजों को चटाई थी धूल

India vs England, 4th Test Ranchi: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट रांची में खेला जाएगा. इस मुकाबले में आकाशदीप डेब्यू कर सकते हैं.

Latest News
article-main

आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जाना है (IND vs EMG 4th Test). भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस मुकाबले से आराम दिया है. वर्कलोड मैनेज करने के लिए उन्हें टीम इंडिया के स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है. वहीं केएल राहुल अभी भी चोट से नहीं उबर पाए हैं. वह रांची टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

चौथे टेस्ट में बुमराह की जगह लेने के लिए मुकेश कुमार और आकाशदीप दो दावेदार हैं. हालांकि 'सासाराम एक्सप्रेस' आकाशदीप के फॉर्म को देखते हुए उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. उन्होंने हाल ही में इंडिया-ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच खेली गई अन ऑफिशियल टेस्ट सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की थी. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाशदीप ने दो मैचों में 11 विकेट झटके थे. जिसमें उन्होंने दो 4 विकेट हॉल लिए थे. वहीं मुकेश कुमार विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में पूरी तरह से ऑफ कलर दिखे थे. माना जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट आकाशदीप की हालिया फॉर्म से काफी प्रभावित है.

रोहतास से हैं आकाशदीप 

आकाशदीप का जन्म बिहार के रोहतास जिले में हुआ था. रोहतास का जिला मुख्यालय सासाराम है. जिस वजह से उन्हें 'सासाराम एक्सप्रेस' के नाम से भी जाना जाता है. हालांकि आकाशदीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं. उन्हें तीसरी बार भारतीय टीम में चुना गया है. एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम इंडिया का वह हिस्सा थे. वहीं साउथ अफ्रीका दौरे पर आकाशदीप को दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट के रूप में वनडे टीम में शामिल किया गया था. पर 27 वर्षीय इस पेसर को अभी इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रांची में उनकी मुराद पूरी सकती है. 

फर्स्ट क्लास में है दमदार रिकॉर्ड

आकाशदीप ने अब तक 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.58 की बेहतरीन औसत से 104 चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने चार बार 5 विकेट हॉल और एक बार 10 विकेट लिए है. आकाशदीप की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 60 रन देकर 6 विकेट है. वह पिछले कुछ समय से लगातार इंडिया-ए के सेटअप में बने हुए हैं.

रांची टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार,  देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, केएस भरत (विकेटकीपर)


ये भी पढ़ें: Mitchell Marsh और Tim David का धमाका, पहले टी20I में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में हराया 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement