Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस वजह से Commonwealth Games 2022 में नहीं खेल पाएंगी पूर्व चैंपियन Saina Nehwal

Saina Nehwal ने गोल्ड कोस्ट 2018 के बैडमिंटन फाइनल में PV Sindhu को हराकर स्वर्ण पदक जीता था लेकिन इस साल होने वाले Commonwealth Games के लिए भारतीय टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है.

Latest News
article-main

राष्ट्रमंडल खेलों में साइना नेहवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 5 बार की Commonwealth Games पदक विजेता और मौजूदा चैंपियन Saina Nehwal बर्मिंघम में नहीं खेल पाएंगी. साइना नेहवाल गेम्स के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाई हैं. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी लगातार खराब फॉर्म से गुजर रही हैं और उनकी चोट भी चिंता का विषय रही है. जिसकी वजह से वो Badminton Ranking में 24वें स्थान पर पहुंच गई हैं. वो पिछले साल Tokyo 2020 के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी.

दिल्ली और गोल्ड कोस्ट में जीता था डबल गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स में साइना नेहवाल का दबदबा देखने को मिला है. उन्होंने पहला Commonwealth Medal साल 2006 में जीता था. मेलबर्न में आयोजित हुए 2006 राष्ट्रमंडल खेलों में साइना ने मिक्स डबल्स इवेंट में कांस्य पदक जीता था. जबकि 2010 में उन्होंने महिला सिंगल्स में गोल्ड मेडल के साथ मिक्स्ड डबल्स का सिल्वर मेडल भी जीता था. 2014 ग्लास्गो में साइना भाग नहीं ले पाई थीं लेकिन उन्होंने 2018 गोल्ड कोस्ट में मिक्स्ड डबल्स और महिला सिंगल्स का स्वर्ण अपने नाम किया.

T20 की बल्लेबाज़ी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव टॉप 10 में इकलौते बल्लेबाज़

पिछले राष्ट्रमंडल खेलों के बैडमिंटन फाइनल में भारतीय दो स्टार खिलाड़ियों के बीच रोमांचक मुक़ाबला देखने को मिला था. फाइनल में साइना ने PV Sindhu को हराकर स्वर्ण पर कब्जा किया था. ये उनका महिला सिंगल्स का दूसरा स्वर्ण था. इससे पहले 2010 में उन्होंने सिंगल्स का पहला स्वर्ण जीता था. कॉमनवेल्थ गेम्स में साइना अभी तक 5 पदक जीत चुकीं हैं, जिसमें तीन गोल्ड और एक रजत और एक कांस्य पदक शामिल हैं.

भाई को देखकर खेलना शुरू किया क्रिकेट, अब बन गई हैं भारतीय टीम की स्टार खिलाड़ी

इसके बावजूद उनका राष्ट्रमंडल खेलों के लिए चुनी गई बैडमिंटन टीम में नाम शामिल नहीं किया गया है. BAI द्वारा इस सल अप्रैल में आयोजित ट्रायल्स में भी वो चोट की वजह से भाग नहीं ले पाई थीं. सेलेक्शन पॉलिसी के अनुसार BWF Ranking में टॉप 15 से बाहर सभी खिलाड़ियों को ट्रायल्स में भाग लेना होता है. हालांकि चोट की वजह से साइना के ट्रायल्स में भाग न लेने की वजह से उन्हें राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम में जगह नहीं मिली.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम:

मेंस टीम: लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी और बी सुमीत रेड्डी
वूमेंस टीम: पीवी सिंधु, आकर्षी कश्यप, त्रिशा जॉली, गायत्री प्रजापति, अश्विनी पोनप्पा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv