Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey CWG 2022 Ind vs Eng: 3-0 से बढ़त बनाने के बाद भारत को इंग्लैंड के साथ खेलना पड़ा ड्रॉ, जानें कहां बदला खेल

इंग्लैंड से ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय टीम अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. इंग्लैंड 7 अंकों के साथ पहले स्थान पर है.

Latest News
Hockey CWG 2022 Ind vs Eng: 3-0 से बढ़त बनाने के बाद भारत को इंग्लैंड के साथ खेलना पड़ा ड्रॉ, जानें कहां बदला खेल

India vs England Hockey 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने Commonwealth Games 2022 के अपने दूसरे मुक़ाबले में इंग्लैंड के साथ ड्रॉ खेला है. इस मैच में भारत की ओर से मनदीप सिंह ने दो गोल दागे, तो ललित उपाध्याय ने मैच का पहला गोल किया. भारत के लिए आखिरी गोल दागा. इंग्लैंड की ओर से बैंडूरक ने दो गोल दागे. भारतीय टीम एक समय 3-0 से आगे चल रही थी लेकिन दो खिलाड़ियों के मैदान से बाहर जाने के बाद इंग्लैंड ने वापसी की और मैच ड्रॉ करा लिया. इस ड्रॉ के साथ भारत ग्रुप B में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि इंग्लैंड के सात अंक हो गए हैं.

भारत ने की धमाकेदार शुरुआत

भारत ने इस मैच में शानदार शुरुआत की और मैच के तीसरे मिनट में ही ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को 1-0 स बढ़त दिला दी. 11-0 से घाना को रौंदने वाली भारतीय टीम ने शुरुआत में आक्रामक खेल दिखाया और लगातार मौके बनाते रही. पहले क्वार्टर में ज्यादातर गेंद इंग्लैंड के हाफ में रही और अगर कभी इंग्लैंड ने भारत के डी में गेंद पहुंचाया भी, तो डिफेंडर्स ने खतरे को टाल दिया. पहले क्वार्टर के खत्म होने में दो मिनट बचे थे, तभी मनदीप सिंह ने गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया.

पाकिस्तान पर जीत के साथ हरमनप्रीत ने धोनी को पछाड़ा, विराट तो आसपास भी नहीं

दूसरे क्वार्टर में भारत ने शानदार खेल जारी रखा और 18वें मिनट में एक और मौका बनाया. मनप्रीत सिंह ने गोल पर निशाना साधा लेकिन भारत के स्कोर में इजाफा नहीं हो सका. 22वें मिनट में मनदीप ने गोल कर भारत को 3-0 से आगे कर दिय. ये मैच में मनदीप का दूसरा गोल था. दूसरा क्वार्टर खत्म हुआ, तो भारत 3-0 से आगे था. इस क्वार्टर में भारत के डिफेंडर्स ने तोड़ी गलती की लेकिन इंग्लैंड गोल नहीं कर पाई.

दूसरे हाफ में इंग्लैंड ने आक्रामक शुरुआत की लेकिन भारतीय डिफेंडर्स ने उनके कई मौकों को खारिज किया. 40वें मिनट में इंग्लैंड ने पेनल्टी कॉर्न हासिल किया. इंग्लैड के सैमुअल वार्ड ने पेनल्टी लिया लेकिन गोल नहीं हो पाया. मैच में 40 मिनट बाद भी इंग्लैंड को अपने पहले गोल का इंतजार था और 42वें मिनट में लियम एंसेल ने गोल कर आखिरीकार इंग्लैंड का खाता खोल दिया. इसके बाद तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और भारत की 3-1 से बढ़त बरकारार रही.

चौथे क्वार्टर में बदल गया खेल

चौथे क्वार्टर की शुरुआत हुई और अगले ही मिनट में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. हरमनप्रीत सिंह ने गोल कर भारत को 4-1 से आगे कर दिया. अगले मिनट में इंग्लैंड ने वापसी की और निकोलस बैंडूरक ने गोल कर स्कोर 4-2 कर दिया. फिलिट रोपर ने 50वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-4 कर दिया. 51वें मिनट गुरजंत को 9 मिनट के लिए ससपेंशन मिली. उसके बाद निकोलस ने एक और गोल कर स्कोर बारबर कर दिया.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement