Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wallet Vastu Tips: पैंट के पीछे की जेब में रखते हैं पर्स तो सुधार लें ये आदत, कभी नहीं रुकेगा पैसा

अक्सर आपने देखा होगा कि पुरुष पैंट (Wallet Vastu Tips) के पीछे की जेब में ही पर्स रखते हैं, लेकिन यह  भाग्य को प्रभावित करता है. इसकी वजह से वास्तु दोष (Vastu Dosh) लगता है और मां लक्ष्मी नाराज (Maa Lakshmi) हो जाती हैं. इसकी वजह से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Wallet Vastu Tips: ज्यादातर पुरुष अपना पर्स पैंट के पीछे की जेब में रखते हैं. इसमें पैसों से लेकर कार्ड, भगवान की तस्वीर से लेकर अपने फोटो होते हैं, लेकिन ऐसा करना सही नहीं है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, (Vastu Shastra) पैंट की पीछे की जेब में पर्स नहीं रखना चाहिए. यह बेहद गंभीर और गलत है. ऐसा करने से व्यक्ति से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Angry) नाराज हो जाती हैं. व्यक्ति के जीवन में तंगहाली का सामना करना पड़ता है.

दरअसल, वास्तु शास्त्र में पर्स रखने के कुछ नियम बताये गये हैं. इनमें पर्स को सही जगह पर रखने से लेकर उसके अंदर रखे जाने वाली चीजें भी शामिल हैं. अगर आप भी पर्स (Wallet) रखते हैं तो इन नियमों का ध्यान जरूर रखें. इनमें सबसे पहला नियम पर्स को पैंट के पीछे की जेब में नहीं रखना है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह वास्तु दोष (Vastu Dosh) प्रकट करता है. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. व्यक्ति को धन की कमी का सामना करना पड़ता है. यह आपके स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को बढ़ाता है. व्यक्ति के सफलता में बाधा उत्पन्न करता है. इसलिए पर्स को आगे की जेब में रखना चाहिए. यह शुभ होता है.

पर्स रखते समय इन बातों का भी रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र में पर्स जुड़े कुछ दूसरे नियम भी बताये गये हैं. इनके अनुसार, पर्स रखते समय उसमें रखे जाने वाले सामान का भी ध्यान रखना चाहिए. पर्स में कुछ भी भर लेने से  धन की आवक रुक जाती है. व्यक्ति का भाग्य भी सो जाता है. 

 


घर में उल्लू की मूर्ति रखना है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी का वाहन बदल सकता है आपकी जिंदगी


चाबियों का गुच्छा

वास्तु के अनुसार, पर्स में कभी भी चाबियों का गुच्छा नहीं रखना चाहिए. इससे धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. वास्तु दोष लगता है, जिससे व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

पर्स में नहीं रखने चाहिए फटे पुराने नोट

पर्स में कभी भी फटे पुराने नोट नहीं रखने चाहिए. यह भाग्य को प्रभावित करता है. इसकी वजह से वास्तु दोष लगता है, जो आपकी इनकम पर बुरा प्रभाव पड़ता है. बरकत नहीं हो पाती और पैसा आने पर भी वह पानी की तरह बह जाता है.

देवी देवताओं की प्रतिमा

पर्स में कभी भी देवी देवताओं या फिर अपने पूर्वजों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. इससे वास्तु दोष प्रकट होता है. यह आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता है. व्यक्ति के जीवन में समस्याएं भर देता है. 

 


घर की सीढ़ियों के नीचे कभी न बनाएं ये चीजें, सुख-सेहत और शांति सब हो जाएगी खत्म


पर्स में नहीं रखनी चाहिए दवाईयां

पर्स के अंदर भूलकर भी दवाईयां नहीं रखनी चाहिए. इसका व्यक्ति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इसका सीधा असर व्यक्ति के स्वास्थ पर पड़ता है, जिसकी वजह से व्यक्ति बहुत बीमार हो सकता है. 

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement