Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaniwar Upay: आज शनिवार के दिन कर लें ये खास उपाय, धन-धान्य से भरा रहेगा घर

Shaniwar Upay:शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित हैं ऐसे में इस दिन शनिदेव की पूजा करने से तमाम तरह की मुश्किलें दूर होती हैं और धन लाभ होता है.

Shaniwar Upay: आज शनिवार के दिन कर लें ये खास उपाय, धन-धान्य से भरा रहेगा घर

शनिवार के दिन कर लें ये खास उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Do These Remedies On Saturday-शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा अर्चना जरूर करनी चाहिए और उन लोगों काे खास कर जिन पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या है. शास्त्रों में शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है. कहा जाता है शनिदेव व्यक्ति के कर्मों के हिसाब से फल देते हैं.

इसीलिए शनिदेव की पूजा करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपसे  कोई गलती ना हो. ज्योतिष शास्त्र में भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अनेक उपाय बताए गए हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार  शनिवार के दिन भगवान शनि से संबंधित पूजा करने के साथ-साथ इन विशेष उपायों को करने से हर प्रकार की समस्या से छुटकारा मिल जाता है. चलिए जानते हैं शनिदेव से जुड़े इन विशेष उपायों के बारे में...

शनिवार से जुड़े विशेष उपाय (Shaniwar ke Upay)

लाख कमाने के बावजूद अगर आप बचत नहीं कर पा रहे हैं इस दिन आप पीपल के 11 पत्तों से माला बनाकर शनिदेव मंदिर में जाकर अर्पित करें. साथ ही ‘शं ऊँ शं नमः मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से पैसों की बचत होगी और आपको किसी भी प्रकार की तंगी नहीं झेलनी पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें- साल 2023 में कब कब है अमावस्या, क्या है तिथि 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर उन्हें घोड़े की नाल चढ़ाने से जीवन में आने वाली तमाम मुसीबतों से छुटकारा मिल सकता है. इसके अलावा ऐसा करने से शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं. 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन सुबह जल्दी उठकर आटे में शक्कर और काला तिल मिलाकर चीटियों को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी. इसके अलावा यह उपाय अपनाने से शनि दोष को भी दूर किया जा सकता है. 

शनिवार के दिन गरीबों या जरूरतमंदों को काले तिल, काले रंग के कंबल और उड़द की दाल इत्यादि दान करना चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव का शुभ आर्शीवाद प्राप्त होगा और सभी तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

अगर आपको जीवन बहुत ज्यादा दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है तो घर में रोटियां बनाकर उसपर सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिलाएं. ऐसा करने से आपके जीवन में दुर्घटनाएं कम होंगी, साथ ही आपको धन लाभ भी होगा. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan का रहस्यमयी मंदिर जहां दिन में तीन बार रंग बदलता है शिवलिंग, दर्शन मात्र से पूरी होती हैं सभी इच्‍छाएं!

अगर घर के किसी सदस्य को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो उसे दूर करने के लिए सूर्योदय से पूर्व एक कटोरी में सरसों का तेल डाल कर उसमें अपना चेहरा देखें. तेल में अपना चेहरा देखने के बाद उस तेल को दान कर दें.  ऐसा करने से आपको पारिवारिक समस्याओं से निजात मिलेगी. 

अगर आपका दांपत्य जीवन खुशहाल नहीं है तो आपको इस दिन  थोड़े-से काले तिल ले कर उसे पीपल के पेड़ के पास चढ़ाने चाहिए. साथ ही पीपल की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन में फिर से खुशियां भर जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement