Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

किसी का खोया हुआ Gold अपने घर ले जाना होता है अशुभ!

किसी चीज का अचानक मिलना शुभ माना जाता है तो वहीं कोई चीज अचानक दिखना अशुभ (Unlucky) संकेत माना जाता है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: खोई हुई चीज का मिल जाना, रास्ते पर नोट गिरे मिलना, सोने-चांदी की चीजों का कहीं पर मिलना. इन सभी चीजों का कनेक्शन शगुन शास्त्र से होता है. किसी चीज का अचानक मिलना शुभ माना जाता है तो वहीं कोई चीज अचानक दिखना अशुभ (Unlucky) संकेत माना जाता है. Gold को लेकर इस शास्त्र में कुछ खास बातें बताई गई हैं. चलिए जानते हैं कि सोना मिलना या खोना किस बात का संकेत देता है. 

गिरा हुआ सोना मिले तो उठाएं या नहीं? 

1- शास्त्र के अनुसार सोना मिलना और खोना दोनों अशुभ है. अगर नाक की नथ या नोजपिन गुम हो जाती है तो यह अपशगुन है. ऐसे में अपमान का सामना करना पड़ता है. 

2- किसी महिला का टीका खो जाना अपशगुन है. यह इस बात का संकेत देता है कि कोई बुरी खबर मिलने वाली है. वहीं माथे का टीका मिलना भी अपशगुन है. 

3- सोने का गहना गुम हो जाना अपशगुन है. इससे सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होती है. साथ ही किसी दुर्घटना का भी खतरा रहता है. इसके अलावा धन-संपत्ति में कमी आती है.  

4- शगुन शास्त्र के मुताबिक कहीं रास्ते में अगर गिरा हुआ सोने का दिखे तो उसे नहीं उठाना चाहिए. इसे उठाकर घर ले जाना शुभ नहीं माना जाता.

5- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोना मिलना या खोना एक प्रकार का अपशकुन होता है. सोने बृहस्पति ग्रह से जुड़ा है. ऐसे में सोने के गुम होने या मिलने पर गुरु ग्रह का अशुभ प्रभाव झेलना पड़ता है. अगर कुंडली में गुरु ग्रह खराब स्थिति में है तो दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता है.

ये भी पढ़ें:

1- Rashi Parivartan 2022: शुक्र करेगा धनु राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत

2- जिसने Ravana को दी थी सोने की लंका, रावण ने उसी पर कर दिया था हमला

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv