Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mole On Leg And Feet: पैर या तलवे पर दिखने वाले तिल का क्या होता है मतलब, जानें मिलता है शुभ या अशुभ फल

ज्योतिष शास्त्र की तरह ही हिंदू धर्म में सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik Shastra) का बड़ा महत्व है. इससे व्यक्ति के शरीर में बने काले तिलों (Mole) से उनके सौभाग्य से लेकर स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mole on Leg and Feet Meaning: शरीर के किसी भी अंग में तिल हो सकते हैं. यह किसी के चेहरे तो किसी के पैर में (Mole Signs On Leg) दिखाई देते हैं, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र (Samundrik Shastra) में इन तिल को बेहद खास माना जाता है. इसमें बताया जाता है कि शरीर के अलग अलग अंगों पर मौजूद तिल आपके भाग्य से लेकर जीवन में शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. तिल से व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके व्यवहार तक का अंदाजा लगाया जा सकता है. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि तिल व्यक्ति के जीवन में आने वाली तकलीफ और लाभ का भी संकेत देता है. यह जानने के लिए आपको सामुद्रिक शास्त्र को पढ़ना होगा. आइए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानते हैं पैर और तलवों में दिखने वाले काले तिल का क्या मतलब होता है. यह व्यक्ति को शुभ फल देते हैं या अशुभ...

पैरों के तलवों पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार, पैर के तलवों पर तिल होने बेहद शुभ माना जाता है. यह संकेत देता है कि जिस भी व्यक्ति के पैर पर तिल होता है. वह जीवन में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. उन्हें सुख सुविधाओं का लाभ प्राप्त होता है. 

Sankashti Chaturthi Upay: आज संकष्टी चतुर्थी पर करेंगे ये काम तो मिलेगा श्री गणेश का आशीर्वाद, दूर हो जाएंगे सभी विघ्न

एड़ी पर तिल

जिन महिलाओं के पैर की एड़ी में तिल होता है. ऐसी महिलाओं को शादी के बाद शुरुआती दिनों में बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, लेकिन इसके बाद इनका जीवन धीरे धीरे कर बदल जाता है. इन्हें खूब सारा धन, वैभव और शांति की प्राप्ति होती है. ऐसी महिलाएं जीवन में सफलता प्राप्त करती हैं. 

दाएं पैर पर तिल होना

जिस भी व्यक्ति के दाएं पैर में तिल होता है. वह घुमकड़ किस्म का होता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोग जीवन में तमाम यात्राएं करते हैं. यह देश ही नहीं, विदेशों में भी घूमते हैं. यह कहीं एक जगह नहीं रहते हैं. 

बाएं पैर पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के बाएं पैर पर तिल होता है, ऐसे लोग विदेश तो जाते हैं, लेकिन उनकी यात्रा का उद्देश्य सिर्फ घुमना होता है. वह इससे कोई लाभ नहीं कमा पाते हैं. ऐसे लोग परिवार और दोस्तों के साथ घूमना खूब पसंद करते हैं. 

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि से पहले इन चीजों का दिखना देता है भाग्योदय का संकेत, प्राप्त होती है महादेव की कृपा

दाएं पैर की एड़ी पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के दाएं पैर की एड़ी में तिल होता है. उन्हें भाग्यशाली माना जाता है. इन लोगों के जीवन के वैभव और ऐश्वर्य की कमी नहीं होती. यह देश विदेशों की खूब यात्रा करते हैं. 

पैर के तलवे पर तिल

अगर किसी महिला के पैर के तलवों के बीचों बीच तिल है. सामुद्रिक शास्त्र में ऐसी महिलाओं को धन और वैभव का सूचक होता है. ऐसी महिलाएं बहुत ही समझदार होता है. इन्हें धन और वैभव की कमी नहीं होती है. जीवन में हर सुख की प्राप्ति होती है. 

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement