Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sun Tan से काली पड़ गई है स्किन तो ऐसे इस्तेमाल करें टमाटर, त्वचा पर तुरंत आएगा निखार

Sun Tan Treatment: धूप में स्किन काली पड़ गई है तो सन टैन को रिमूव करने के लिए आप टमाटर का इस्तेमाल यहां बताए तरीके से कर सकते हैं.

Latest News
Sun Tan से काली पड़ गई है स्किन तो ऐसे इस्तेमाल करें टमाटर, त्वचा पर तुरंत आएगा निखार

Remedies To Remove Tan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Tan Removal: गर्मी और धूप का असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है. इसके कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं. धूप के कारण सेहत के साथ ही लोगों की त्वचा पर भी असर पड़ता है. ज्यादा देर धूप में रहने से सनटैन (Sun Tan) हो जाता है. धूप के कारण स्किन काली पड़ने लगती है और लोग इससे बचने के लिए बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि आप कुछ आसान टिप्स को फॉलो कर घर पर ही सनटैन को दूर (Remedies To Remove Tan) कर सकते हैं.

टैनिंग के लिए टमाटर
टमाटर में विटामिन सी होता है यह स्किन के लिए अच्छा होता है. इसमें स्किन ब्राइटनिंग करने वाले गुण भी होते हैं. इतना ही इसमें लाइकोपीन और बीटा कैरोटीन गुण भी होते हैं. इसकी मदद से स्किन की रेडनेस और डलनेस को दूर कर सकते हैं. चलिए आपको इसके इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.


हाथ और उंगलियों में नजर आते हैं कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के ये लक्षण


सन टैनिंग के लिए ऐसे इस्तेमाल करें टमाटर

1. टमाटर की मदद से स्किन को साफ कर सकत हैं. इसके लिए टमाटर की प्यूरी को शहद में मिलाकर इस्तेमाल करना है. एक टमाटर लें और इसकी दो चम्मच प्यूरी निकाल लें. इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और करीब 10 मिनट लगा रहने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें.

2. चेहरे को साफ करने के बाद टमाटर का स्क्रब करना भी स्किन के लिए अच्छा होता है. इसके लिए टमाटर प्यूरी में चावल का आटा मिलाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथ से 4-5 मिनट तक स्क्रब करें. फिर सादा पानी से मुंह को धो लें.

3. सन टैन को दूर करने के लिए टमाटर से चेहरे की मसाज कर सकते हैं. इसके लिए टमाटर का रस लें और इसमें एक चम्मच दूध मिलाएं. इससे चेहरे की मसाज करें और करीब 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें. ऐसा करने से चेहरे में तुरंत निखार आएगा.

4. टमाटर का फेस पैक बनाकर आप स्किन केयर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए टमाटर प्यूरी, दूध और कॉफी पाउडर मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे और गर्दन के पास काली पड़ गई स्किन पर लगाएं. करीब आधा घंटा बाद चेहरे को पानी से धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement