Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care: बाल झड़ने से हैं परेशान तो ऐसे इस्तेमाल करें चावल का पानी, होंगे जड़ से मजबूत

Rice Water For Hair: बालों की ग्रोथ और उन्हें मजबूत बनाने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइये आपको इसके बारे में बताते हैं.

Latest News
Hair Care: बाल झड़ने से हैं परेशान तो ऐसे इस्तेमाल करें चावल का पानी, होंगे जड़ से मजबूत

Rice Water For Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hair Care Tips: हेयर केयर के लिए लोग बाजारों में मिलने वाले महंगे महंगे प्रोडक्ट को इस्तेमाल करते हैं. केमिकल वाले हेयर प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बालों को नुकसान हो सकता है. ऐसे में बालों कमजोर हो जाते हैं और झड़ने लगते हैं. बाल मजबूत (Hair Growth) बनाने के लिए आप चावल के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों को मजबूत और मुलायम करने के लिए चावल के पानी का दो तरीकों से इस्तेमाल (Rice Water For Hair) कर सकते हैं. आइये आपको इसके बारे में बताते हैं.

बालों के लिए चावल का पानी

चावल के पानी में मौजूद गुण बालों को जड़ों से मजबूत  बनाने में मदद करता है. चावल के पानी में विटामिन, खनिज और अमीनो एसिड्स होते हैं यह हेयर केयर के लिए अच्छे होते हैं. यह बालों की ग्रोथ के साथ ही डैमेज्ड बालों को रिपेयर करने में भी कारगर है. इसके लिए आप इन दो तरह से बालों में चावल का पानी लगा सकते हैं.


यूरिक एसिड में कभी न खाएं ये 5 फूड, किडनी और शरीर का जोड़-जोड़ हो जाएगा धराशायी


पहला तरीका

बालों में चावल का पानी लगाने के लिए रात को एक कप चावल अच्छे से साफ कर लें. इन चावलों को रातभर किसी बड़े बर्तन में भिगोकर रखें. सुबह इस पानी को छान लें. चावल के इसपानी को स्प्रे बोतल में भर लें. इस पानी को बालों पर स्प्रे करें. ऐसा करने से बाल जड़ से मजबूत होंगे. बालों पर रात को सोने से पहले स्प्रे करें और सुबह धो लें.

दूसरा तरीका

चावल को पकाएं और इसका बचा हुआ पानी इकट्ठा कर लें. उबले हुए चावल के पानी का इस्तेमाल भी हेयर केयर के लिए कर सकते हैं. इसके लिए पानी को ठंडा कर लें और इस पानी को अपने बालों पर लगाएं. 20 मिनट तक इस पानी को बालों पर लगा रहने दें और फिर अच्छे से धो लें.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement