Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत की इन 5 जगहों पर कर सकते हैं Hot Air Balloon की सवारी, खूब रोमांचक है ये एक्टिविटी

Places For Hot Air Balloon Ride: भारत में हॉट एयर बैलून राइड का मजा लेना है तो आप इन 5 जगहों पर जा सकते हैं.

Latest News
article-main

Places For Hot Air Balloon Ride

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hot Air Balloon Ride In India: लोगों को घूमना फिरना और रोमांचक एक्टिविटी करना खूब पसंद होता है. इन एक्टिविटीज में हॉट एयर बैलून राइड भी है. अगर आप भी हॉट एयर बैलून राइड का मजा लेना चाहते हैं तो भारत में कई जगहों पर इसका आनंद ले सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि आप कहां-कहां पर इस हॉट एयर बैलून राइड (Hot Air Balloon Ride) का मजा ले सकते हैं.

भारत में इन जगहों पर करें हॉट एयर बैलून की सवारी (Best Destinations For Hot Air Balloon Rides)
हिमाचल प्रदेश

हॉट एयर बैलून राइड का मजा लेने के लिए हिमाचल सबसे अच्छी जगह है. हिमाचल प्रदेश मनाली में हॉट एयर बैलून राइड का आनंद ले सकते हैं. यहां पर यह राइड करीब 1 घंटे की होती है.

महाराष्ट्र
घूमने के लिए महाराष्ट्र एक बेहतरीन जगह है. महाराष्ट्र के लोनावला में हॉट एयर बैलून राइड कर सकते हैं. लोनावला हॉट एयर बैलून राइड के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है. यहां पर 4-5 हजार में एक घंटे तक हॉट एयर बैलून की सवारी कर सकते हैं.


दिल्ली के इन 5 Tourist Places को देश-विदेश से घूमने आते हैं लोग, आप भी जरूर करें विजिट


गोवा
हॉट एयर बैलून राइड के लिए गोवा एक बेस्ट डेस्टिनेशन है. गोवा में हॉट एयर बैलून में सवारी करके समुंद्र का सुंदर नजारा ऊपर से देख सकते हैं. यहां पर अक्टूबर से मार्च के बीच इस राइड का मजा ले सकते हैं.

राजस्थान
राजस्थान के जयपुर में हॉट एयर बैलून की सवारी का मजा ले सकते हैं. यहां पर दूर-दूर से लोग घूमने के लिए आते हैं. जयपुर में विदेशी पर्यटकों का भी जमावड़ा लगा रहता है. जयपुर में हॉट एयर बैलून से खूबसूरत नजारों का दीदार कर सकते हैं.

आगरा
उत्तर प्रदेश के आगरा में ताज महोत्सव के दौरान हॉट एयर बैलून की शुरुआत की गई है. आगरा के कुबेरपुर क्षेत्र से हॉय एयर बैलून सवारी की शुरुआत होगी. अब ताजमहल को पर्यटक ऊपर से देख सकेंगे. यह कदम पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement