Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Girls गूगल पर सबसे ज़्यादा ढूंढ़ती हैं यह चीज़, जानिए क्या हैं उनके टॉप सवाल 

Indian Girls

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jun 30, 2022, 04:50 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : हम सब जानते हैं कि गूगल सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है. सम्भवतः यह हमारे सभी सवाल का जवाब भी है. अमूमन दिमाग में जो भी उठता है वह अगले ही पल गूगल पर एक सवाल के रूप में होता है. यह सर्च इंजन(Most Searched in Google) उस सवाल के सभी संभव जवाब उपलब्ध करवाने में जुट जाता है. हम गूगल से क्या सवाल करते हैं, यह हर साल सर्च इंजन कम्पनी एक रिपोर्ट के तौर पर पेश करती है. क्या आप जानते हैं आम तौर पर लड़कियां क्या पूछती हैं गूगल से? खासतौर पर भारत की लड़कियों के क्या सवाल हैं? 

करियर है नंबर वन क्वेरी! 
गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक़ भारत की लड़कियां अब करियर(Career Choice of Indian Girls) को लेकर सजग हो रही हैं. करियर की बात लड़कियों द्वारा किए गए सवालों में टॉप पर रहा. भारत की लड़कियां अब अधिक से अधिक काम-काज के बारे में जानना चाहती हैं, वे पता लगाना चाहती हैं कि उन्हें किस दिशा में करियर बनाना है, किस सब्जेक्ट को चुनना है जैसे सवाल देश की युवतियों की प्राथमिकता में रहे.

Online Shopping है नम्बर 2 पर 
इंटरनेट ने भारतीय लड़कियों के हाथ में उनके अपने चुनाव और फैशन की कमान थमा दी है. ऑनलाइन शॉपिंग करियर के ठीक बाद वाली जगह पर रही. लड़कियां ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर न केवल कपड़े चुनती हैं बल्कि वे नई तरह के गैजेट और ऑफर्स पर भी फोकस करती हैं. 

Mushroom Nutrition : नहीं है शुद्ध शाकाहारी भोजन पर देता है कमाल के Health Benefits 

ब्‍यूटी टिप्स भी है टॉप रैंकर 
डिजिटल होती दुनिया ने लड़कियों को उनके फैशन और लुक्स को लेकर सचेत कर दिया है. उनके द्वारा किए जा रहे सर्च में सौंदर्य के भिन्न पैरामीटर को लेकर सवाल और ब्यूटी टिप्स(Online Beauty Tips) भी काफ़ी मात्रा में दिखे. होम रेमेडी और मेंहदी डिज़ाइन ढूंढ़ने में बहुत सारी लड़कियों ने अपना समय लगाया है. 

रोमांटिक म्यूजिक रहा चौथे नंबर पर 
रोमांस भी भारतीय लड़कियों की प्रायोरिटी में रहा है. लड़कियों ने जमकर इंटरनेट पर रोमांटिक म्यूजिक, शायरी और रोमांटिक फिल्मों के बारे में ढूंढ़ा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv