Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diabetes Control Ayurvedic Water: इन 5 तरह के पानी के पीने से ब्लड शुगर होगा कम, डायबिटीज रहेगी कंट्रोल

आज आपको उन तरह के पानी के बारे में बताएंगे जो डायबिटीज में ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में जादुई तरीके से काम करते हैं.

Latest News
Diabetes Control Ayurvedic Water: इन 5 तरह के पानी के पीने से ब्लड शुगर होगा कम, डायबिटीज रहेगी कंट्रोल

डायबिटीज कंट्रोल करेगा पुदीने का पानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डायबिटीज में ब्लड शुगर को कंट्रोल करना आसान हो सकता है, बस डाइट, एक्सरसाइज के साथ आप 5 तरह के आयुर्वेदिक पानी को गर्मी से ज्यादा से ज्यादा पीएं. यहां आपको जिन आयुर्वेदिक पानी के बारे में बताने जा रहे हैं उस पानी को रोजाना कम से कम 2 से 3 लीटर पानी पीना होगा. इससे न केवल डिहाइड्रेशन से बचेगें बल्कि डायबिटीज भी आपकी गर्मी में अनकंट्रोल नहीं होगी. 

तो चलिए जानें कुछ ऐसे हर्बल पानी के बारे में जो शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचा सकते हैं. 

अदरक का पानी - यह पेय सूजन रोधी के रूप में कार्य करता है और पाचन के लिए जाना जाता है, अदरक का पानी मतली से राहत देता है और शरीर में प्रतिरक्षा को बढ़ाता है और वजन बढ़ने से रोकता है.

दालचीनी का पानी - यह सुगंधित मसाला पानी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. यह पानी रक्त शर्करा के स्तर को कम करता है, हृदय को स्वस्थ रखता है और वजन घटाने में मदद करता है.

पुदीना पानी - ताजा और सुखदायक, पुदीना पानी पाचन में सहायता कर सकता है, सिरदर्द से राहत दे सकता है और सांसों को तरोताजा कर सकता है. इसे गर्मियों के दौरान सबसे अच्छे डिटॉक्स वॉटर के रूप में जाना जाता है.

तुलसी का पानी - एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन से युक्त, तुलसी का पानी ब्लड शुगर को नियंत्रित करने, पाचन में सुधार करने और स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देने में मदद करता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement