Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi University के राजधानी कॉलेज का 58वां वार्षिक समारोह, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हुए शामिल

दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज के 58वें वार्षिक समारोह में बीजेपी सांसद और ओलंपिक पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शामिल हुए.

article-main

स्मिता मुग्धा

Updated: Apr 22, 2022, 11:16 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज का 58वां वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह आज हुआ. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ओलंपियन कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज की गवार्निंग बॉडी के चेयरपर्सन सचिन कुमार थे. मुख्य अतिथि के कॉलेज पहुंचने पर एनसीसी की सलामी के साथ उन्हें अंदर लाया गया. 

कोविड वॉरियर्स का जताया आभार
कॉलेज की नाटक सोसायटी की ओर से एक देशभक्ति नुक्कड़ नाटक पेश किया गया था. इसके साथ सभी अतिथियों का स्वागत किया गया. समारोह की शुरुआत में 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाना सुनाया गया. राजधानी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. राजेश गिरि ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए उन्होंने राजधानी कॉलेज की प्रगति के बारे में जानकारी दी. साथ ही, उन्होंने बताया कि कोविड संकट के कारण लगातार दो साल तक 56 वां और 57वां वार्षिकोत्सव नहीं हो पाया था. उन्होंने कोविड वॉरियर्स डॉक्टर्स, पैरामेडिकल और अन्य सहयोगियों के प्रति आभार जताया.  उन्होंने अपने कॉलेज के कोविड वारियर्स की भी प्रशंसा की जिन्होंने इस कठिन समय में सराहनीय काम किया. 

कर्नल राठौड़ ने शेयर किए अपने अनुभव
मुख्य अतिथि कर्नल राठौर ने राजधानी कॉलेज में हुए उनके स्वागत के लिए खुशी जताई थी. उन्होंने नुक्कड़ नाटक पर अपनी राय रखते हुए कहा कि इतना प्रभावशाली नुक्कड़ नाटक पहले नहीं देखा था. उन्होंने अपने सैनिक जीवन और ओलंपिक के अनुभव साझा किए और छात्रों के सवालों का भी जवाब दिया. चेयरमैन सचिन कुमार ने अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में कॉलेज के प्राचार्य प्रो. राजेश गिरि की दूरदर्शिता एवं सकारात्मकता की प्रशंसा की. उन्होंने विश्वास जताया कि प्रो. गिरि के नेतृत्व में बहुत जल्दी हमारा राजधानी महाविद्यालय दिल्ली विश्वविद्यालय के बेहतरीन कॉलेजों में शुमार होगा. 

कार्यक्रम के अंत में, मुख्य अतिथि कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर के द्वारा पिछले तीन वर्षों के खिलाड़ियों, कलाकारों और विभिन्न कक्षा के सभी टॉपर्स को प्रमाणपत्र, स्मृतिचिह्न और नकद पुरस्कार दिया. राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम खत्म हुआ.

पढ़ें: Jahangirpuri Demolation: जहांगीरपुरी में बुलडोजर एक्शन पर जारी रहेगी रोक, SC ने कहा- पूरे देश का नहीं दे सकते आदेश

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv