Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi airport के टर्मिनल 1 का आगमन हॉल शुरू, पहली फ्लाइट गोवा से आएगी

नई दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 का नया आगमन हॉल गुरुवार से शुरू हो रहा है. पहली फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस की होगी जो गोवा से आने वाली है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए इंडिया: अब टर्मिनल 1 जाने पर आपको सब कुछ बदला-बदला सा नजर आएगा. टर्मिनल 1 से अब फ्लाइट्स का आना-जाना शुरू हो रहा है. अब तक टर्मिनल 1सी में जो फ्लाइट्स आ रही थीं उन्हें टर्मिनल 1 में शिफ्ट किया जा रहा है. दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इससे संबंधित सभी जानकारी शेयर की है. 

पहली उड़ान गोवा से आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की
पहली फ्लाइट गोवा से इंडिगो की उड़ान संख्‍या ई 6532 होगी. इस फ्लाइट के यात्रियों को टर्मिनल पर बिल्‍कुल नया अनुभव होगा. गोवा से आने वाले यात्रियों की यह खेप पहली बार टर्मिनल 1 के नए आगमन हॉल का लुत्फ ले सकेंगे. टर्मिनल 1 अब यात्रियों के लिए पूरी तरह से खोल दिया गया है. बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट के विस्तार और नए कलेवर में बनाने का काम काफी समय से चल रहा है. टर्मिनल 1 में सिर्फ घरेलू फ्लाइट्स ही आएंगी. 

देखें तस्वीरें: 

इको फ्रेंडली है यह टर्मिनल
इस टर्मिनल को पर्यावरण मानकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. ग्रीन हाउस मानकों को ध्‍यान में रखते हुए पूरे टर्मिनल को ग्रीन हाउस बनाया गया है. इस बात का खास ख्याल रखा गया है कि बिजली की खपत कम से कम हो. इमारत का निर्माण इस तरह से किया गया है कि दिन में सूर्य की रोशनी आने का इंतजाम हो और बिजली की खपत कम हो. 

इनडोर प्लांट्स से दिया गया सुंदर रूप

पढ़ें: क्या होता है Retirement Plan, इसका कैसे उठा सकते हैं फायदा?

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv