Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्विमिंग पूल में गिरा 600 किलो का बैल, मदद के लिए बुलानी पड़ी क्रेन

रेस्क्यू मिशन को लीड कर रहे Rob Cude बताते हैं कि उसे निकालना इतना आसान नहीं था. हालांकि वो ज्यादा गुस्से में नहीं था लेकिन पूरी अहतियात बरती गई.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Apr 03, 2022, 01:47 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कई बार हम गुस्से में या मस्ती में ऐसी हरकत कर बैठते हैं कि बाद में लगता है काश ऐसा न किया होता तो अच्चा होता. ऐसा इंसानों के साथ ही नहीं जानवरों के साथ होता है. अब इस बैल ने जो किया उसपर तो यह बात पूरी तरह फिट बैठती है. बैल न जाने गुस्से में या यूं ही खेत से भाग गया और एक स्विमिंग पूल के पास घूमने लगा. घूमते-घूमते अचानक वह पूल में गिर गया और यहां से सारी मुसीबत की शुरुआत हुई.

यह घटना इंग्लैंड के South Devon की है. जहां 600 किलो का यह बैल पूल में गिरा तो उसे निकालने के लिए फायर स्टेशन की टीम को बुलाना पड़ा. उसका वजन इतना ज्यादा था कि बिना क्रेन और बड़ी टीम के उसे बाहर निकालना नामुमकिन था.

बैल को स्विमिंग पुल में से निकालने में 4 घंटे लगे. इस बैल को रस्सियों और बेल्टों से बांधकर एक क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया. इस रेस्क्यू मिशन को लीड कर रहे Rob Cude बताते हैं कि उसे निकालना इतना आसान नहीं था. हालांकि वो ज्यादा गुस्से में नहीं था लेकिन पूरी अहतियात बरती गई कि कहीं वह नाराज न हो जाए. बैल ने भी उन्हें ज्यादा परेशान नहीं किया.

अगर आप सोच रहे हैं कि बैल पूल में गिरने पर नाराज या परेशान था तो बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं था. वह तो पानी में इंजॉय कर रहा था. फायर डिपार्टमेंट वालों ने उसे रस्सी से बांधा और फिर उसे क्रेन से बाहर निकाला. डिपार्टमेंट ने बैल के साथ कोई जल्दबाजी या जबर्दस्ती नहीं की.

यह भी पढ़ें: 120 साल जीते हैं Pakistan के इस समुदाय के लोग, कभी नहीं पड़ते बीमार

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv