Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Masjid में फिर कब होगा सर्वे? कोर्ट आज तय करेगा नई तारीख

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे को लोगों के विरोध के बाद रोकना पड़ा था. आज कोर्ट नई तारीख का ऐलान कर सकता है. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले में एक बार फिर सर्वे होने वाला है. कोर्ट में आज यानी मंगलवार को इस मामले की सुनवाई होनी है. अदालत आज सर्वे की नई तारीखों का ऐलान कर सकती है. इससे पहले सर्वे के काम को लोगों के विरोध के कारण बीच में ही रोकना पड़ा था. कोर्ट ने सर्वे के लिए तीन दिन का समय दिया था. एक दिन सर्वे ठीक से हुआ लेकिन दूसरे दिन लोग विरोध करने लगे जिससे इस काम को रोकना पड़ा. 

सर्वे में मिले थे दो स्वास्तिक निशान
वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में कोर्ट के आदेश के बाद किए गए सर्वे में ज्ञानवापी मस्जिद के पास दो स्वस्तिकों के निशान मिले हैं. ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे करने गई टीम के वीडियो ग्राफर्स ने भी बताया है कि जब वे सर्वेक्षण कर रहे थे तो उन्हें मस्जिद के बाहर दो फीके, लेकिन सुपाठ्य स्वस्तिक मिले थे. इन्हें काफी प्राचीन बताया जा रहा है.   

ये भी पढे़ंः Kashi Vishwanath Temple और  Gyanvapi Masjid का आखिर विवाद क्या है?

मस्जिद के अंदर जाकर होना है सर्वे
दरअसल इस मामले में विवाद मस्जिद के अंदर जाकर सर्वे करने को लेकर है. मुस्लिम पक्ष की ओर से कहना है कि मामला श्रृंगार गौरी की मूर्ति को लेकर है. उनका कहना है कि यह मूर्ति मस्जिद की पश्चिमी दीवार के बाहर श्रृंगार गौरी की मूर्ति है. सर्वे की टीम अगर वहां जाती है तो कोई आपत्ति नहीं है लेकिन मस्जिद के अंदर सर्वे करना गलत है. उनका कहना है कि कोर्ट की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है. वहीं इस मामले में हिंदू पक्ष का कहना है कि पूरे परिसर का सर्वे होना जरूरी है. उनका कहना है कि सर्वे से ही श्रृंगार गौरी की मूर्ति का अस्तित्व प्रमाणित हो सकेगा.  

ये भी पढ़ेंः Taj Mahal Controversy: क्या है ताजमहल के 22 कमरों का राज? सीढ़ियों के नीचे शिवमंदिर की क्या है सच्चाई

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो