Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Metro: डीएमआरसी ने देरी से मेट्रो चलने पर दिया स्पष्टीकरण, केबल चोरी होने की वजह से हो रही है परेशानी 

Delhi Metro News: दिल्ली-एनसीआर में ऑफिस या स्कूल-कॉलेज के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को मंगलवार को कुछ रूट पर बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है. दिल्ली मेट्रो ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए बताया है कि केबल चोरी होने की वजह से लोगों को यह असुविधा हो रही है.

article-main

फाइल फोटो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली मेट्रो की ओर से मंगलवार को मेट्रो के बार-बार रुकने और देरी से चलने को लेकर सफाई दी है. डीएमआरसी (DMRC) ने जानकारी दी है कि केबल की चोरी की वजह से आज मेट्रो सेवाएं प्रभावित हुई हैं. बता दें कि मंगलवार की सुबह से ही मेट्रो की कुछ लाइन पर सेवाएं बुरी तरह से बाधित हो रही थी. डीएमआरसी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि रात में मेट्रो सेवाएं बंद होने के बाद ही इसे दुरुस्त करने के लिए काम किया जा सकता है. स्पष्ट है कि इस रूट पर चलने वालों को आज परेशानी होगी. 

धीमी गति से चल रही है मेट्रो 
वैशाली/नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जाने वाली डाउन लाइन में केबल चोरी की वजह से ब्लू लाइन के इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच सुबह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं. केबल चोरी की वजह से इस रूट पर सर्किट ड्रॉप (सिग्नलिंग समस्या) हुआ है. 

केबल चोरी होने का असर मेट्रो  की स्पीड पर पड़ा है और इन रूट पर सभी ट्रेन सिर्फ़ 25 किमी. प्रति घंटे की सीमित गति के साथ मैनुअल मोड में चल रही हैं. इस वजह से इन दोनों स्टेशनों से आने-जाने वाली ट्रेनें तय समय से काफी ज्यादा वक्त ले रही हैं. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में फिर आई खराबी, इंद्रप्रस्थ से यमुना बैंक के बीच यात्रियों को हो रही दिक्कत

मेट्रो बंद होने के बाद किया जाएगा काम 
डीएमआरसी ने जानकारी दी है कि 19 जुलाई को मेट्रो सेवाओं का समय खत्म होने के बाद केबल कहां से चोरी हुआ है इसका पता लगाय जाएगा. डीएमआरसी का अनुमान है कि चोरी वाली जगह का पता करने और वहां नए केबल बिछाने में 3 घंटे का समय लग सकता है. 

बता दें कि मंगलवार को वर्किंग डे होने की वजह से लोगों को मेट्रो से आने-जाने में काफी परेशानी हुई है और लोग सोशल मीडिया पर भी लोगों ने नाराजगी जाहिर की है. उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार को ही समस्या ठीक कर ली जाएगी और बुधवार को मेट्रो परिचालन सही तरीके से हो सकेगा. 

यह भी पढ़ें: भरी मेट्रो में आपस में भिड़ गए लड़का-लड़की, कहा-तू घर चल मम्मी से बताऊंगी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv