Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, गहलोत, कमलनाथ और पायलट संग जमकर नाचे राहुल गांधी, देखें वीडियो

राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा का राजस्थान में किया गया भव्य स्वागत. अगले 17 दिनों तक राहुल गांधी राजस्थान में 500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रविवार शाम को राजस्थान के झालवाड़ा के पास पहुंची. यहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) से लेकर सचिन पायलट, कमलनाथ समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने चवली चौराहे पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया. इस मौके पर राहुल गांधी ने सीएम अशोक गहलाते, कमलनाथ और सचिन पायलट के साथ डांस किया. 

दरअसल, चवली चौराहा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने से कुछ समय पहले ही ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई, जिसके बाद राहुल गांधी के आने से कुछ घंटे पहले ही यात्रा के भव्य स्वागत के लिए स्थानीय ग्रामीणों का सैलाब उमड़ पड़ा है. यहां हरी कालीन, मंच, ढोल-नगाड़ों और डीजे की व्यवस्था की गई है. पूरे इलाके में अलग-अलग जगहों के पुलिसकर्मियों के साथ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. गांधी के स्वागत के लिए मार्ग के दोनों किनारों पर होर्डिंग लगा दिए ​गए. 

कांग्रेस शासित पहले राज्य में भारत जोड़ो यात्रा ने किया प्रवेश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 17 दिनों में 500 किमी की दूरी तय करेगी. यह पहला मौका है जब यात्रा ने कांग्रेस शासित राज्य में प्रवेश किया है. यात्रा से पहले, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही रस्साकसी और मतभेद के बीच एकजुट चेहरा पेश किया है. राजस्थान में यात्रा को प्रभावित करने की आशंकाओं को खारिज करते हुए पायलट ने पार्टी की राज्य इकाई "पूरी तरह से एकजुट" है और यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है कि यात्रा अन्य राज्यों की तुलना में अधिक सफल हो.

इस मौके पर राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह यात्रा अगले 12 महीने में होने वाले चुनाव के प्रयासों को और आगे की बढ़ाएगी. गहलोत सरकार ने गुर्जर नेता विजय सिंह बैंसला को भी शांत कर दिया है। बैंसला ने हाल ही में उनकी लंबित मांगों पर राज्य सरकार के प्रतिनिधिमंडल के साथ कई बैठकें की.

गुर्जर नेता ने दी थी यात्रा को रोकने की धमकी

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर नेता विजय बैंसला ने हाल ही में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को बाधित करने की धमकी दी थी. बैंसला ने यात्रा के खिलाफ अपना विरोध वापस ले लिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि झालावाड़ में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. डोटासरा ने कहा कि ‘‘हम सभी आज भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रदेश में यह ऐतिहासिक यात्रा होगी. पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा राज्य के लोगों में भी इस यात्रा को लेकर खासा उत्साह दिखाई दिया.’’ 

पढ़ें- 6 साल की मिली थी सजा, कोर्ट से गायब हो गए कागज तो हाईकोर्ट ने कर दिया बरी

झालावाड़ के खेल संकुल में रात्री विश्राम करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस राजस्थान के पहुंच चुके हैं. जोरदार स्वागत के बाद रविवार शाम वह नेताओं के साथ चंद्रभागा चौराहा (झालरापाटन) में कॉर्नर मीटिंग करेंगे ओर झालावाड़ के खेल संकुल में रात्रि विश्राम करेंगे। राहुल गांधी 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में राजस्थान के झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों में लगभग 500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. वह 15 दिसंबर को दौसा के लालसोट में किसानों के साथ संवाद करने और 19 दिसंबर को अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो