Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal Board Exam: छात्रों ने आंसर शीट में लिख दिया- 'खेला होबे', अधिकारियों ने किया यह फैसला

West Bengal Board Exams में कक्षा 10 के कई छात्रों ने अपनी आंसर शीट में टीएमसी का प्रसिद्ध नारा 'खेला होबे' लिख दिया.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Apr 06, 2022, 11:29 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल में इस समय बोर्ड एग्जाम चल रहे हैं. बोर्ड एग्जाम में कई बार छात्र शिक्षकों से चेकिंग के दौरान पास कर देने के लिए तरह-तरह की मिन्नतें करते हैं. लेंकिन बंगाल  बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के एक वर्ग ने अपने उत्तर पत्रों पर एक लोकप्रिय राजनीतिक नारा लिखा है.

कई छात्रों द्वारा की गई हरकत को देखते हुए अधिकारियों ने फैसला किया है कि जो परीक्षार्थी 12वीं कक्षा की परीक्षा में इस प्रकार के राजनीतिक नारे लिखेगा उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 10 के लिए माध्यमिक परीक्षा के परीक्षकों ने पाया है कि कई छात्रों ने अपने उत्तर पत्रों पर 'खेला होबे' (खेल होगा) नामक सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक राजनीतिक नारा लिखा है. राज्य में 10वीं कक्षा के लिए परीक्षाएं पिछले महीने आयोजित हुईं थीं.

पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद जो उच्च माध्यमिक परीक्षा का आयोजन करती है. उसने कहा है कि 12वीं कक्षा की परीक्षा में यदि कोई उम्मीदवार उत्तर पत्रों पर राजनीतिक संदेश या चित्र लिखता है तो उस उम्मीदवार के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें- Heat Wave: दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं! IMD ने जताई यह संभावना

पढ़ें- Road Accident: स्कूल जा रहीं 12वीं कक्षा की छात्राओं को कार ने मारी टक्कर, 1 की मौत और 2 घायल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv