Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP में खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, Yogi सरकार ने जारी किए आदेश, जानें तारीख और अन्य राज्यों में स्थिति

उत्तर प्रदेश सरकार ने कक्षा 9-12 तक के स्कूल समेत सभी शिक्षण संस्थाओं के संचालन के आदेश जारी कर दिए हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रदेश में कोविड (Covid) के आंकड़ों के कम होने के साथ ही प्रदेश के स्कूल कॉलेज के संचालन पर योगी सरकार (Yogi Government) ने विशेष आदेश जारी कर दिए हैं. योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार रात एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि राज्य में 7 फरवरी, 2022 से कक्षा 9 से 12 के स्कूल समेत कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान फिर से खुलेंगे. 

उत्तर प्रदेश में भी पिछले महीने कोविड के मामले बड़ी संख्या में आए थे जिसे देखते हुए लगभग महीने भर तक स्कूल कॉलेज बंद रखे गए थे लेकिन अब राज्य में COVID-19 मामलों में गिरावट देखने के बाद यह आदेश आया है कि 7 फरवरी से कक्षा 9-12 तक के सभी स्कूल कॉलेजों का संचालन सुचारू रूप से शुरू हो जागा. 

इस आंदेश के साथ ही प्रदेश के मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी ने कहा है कि COVID-19 उचित व्यवहार और प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जिसमें फेस मास्क पहनना, दूरी बनाए रखना आदि शामिल हैं. अवनीश के अवस्थी ने कहा, "सभी डिग्री कॉलेजों के साथ कक्षा 9 और उससे ऊपर के शैक्षणिक संस्थान 7 फरवरी, 2022 से अगले आदेश तक फिर से शुरू किए जाएंगे."

यह भी  पढ़ें- Coronavirus: 24 घंटे में Covid-19 के 1,07,474 नए केस, 865 मरीजों ने गंवाई जान

ध्यान देने वाली बात यह है कि कोविड के कम होते मामलों को देखते हुए केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली और मध्य प्रदेश जैसे अन्य राज्यों ने भी उच्च कक्षाओं और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने 7 फरवरी से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है जबकि पश्चिम बंगाल के स्कूल पहले ही 3 फरवरी से फिर से खुल गए हैं.

यह भी पढ़ें- Lata Mangeshkar के निधन पर बीजेपी ने टाला घोषणापत्र लॉन्चिंग का कार्यक्रम, Amit Shah ने जताया शोक

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv