Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Expired Visa पर रशियन कपल घूम रहा था मथुरा, पुलिस ने टोका तो किया हमला, हुए गिरफ्तार

रूसी दंपति का वीजा 2 साल पहले ही खत्म हो चुका था. दोनों मथुरा में ठहरे हुए थे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Apr 03, 2022, 09:43 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (UP) के मथुरा (Mathura) जिले से वीजा (Visa) अवधि खत्म होने के बावजूद देश में अवैध रूप से रहने के आरोप में एक रूसी दंपंति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक दोनों ने पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया और हमला बोला.

शनिवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को यह जानकारी मिली थी कि वृन्दावन के कालिन्दी, गोपाल धाम स्थित कृष्णा वैली होटल में एक रूसी दंपति दिल्ली से आए हैं और वे अपना वैध दस्तावेज नहीं दिखा रहे हैं.

Triple Murder in Delhi: मामूली बात पर भड़का शख्स, पत्नी और साले को मारी गोली, गिरफ्तार

पुलिस को नहीं दिखा रहे थे दस्तावेज

सूचना पाकर वृन्दावन थाने की पुलिस और खुफिया विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे लेकिन दंपति ने सहयोग नहीं किया और दस्तावेज दिखाने से भी मना कर दिया. पुलिस के मुताबिक दंपति को जब गिरफ्तार कर थाने ले जाने की कोशिश हुई तो उन्होंने दुर्व्यवहार किया. पुलिस ने कहा है कि रोमानोवा येरोस्वलोव और उसकी पत्नी नतालिया क्रीवोनोसोवा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

Instagram पर अपलोड कर रहा था महिलाओं की अश्लील तस्वीरें, गूगल का कर्मचारी निकला आरोपी

2 साल पहले ही खत्म हो चुका था वीजा

पुलिस के मुताबिक दिल्ली (विदेश मंत्रालय) से पता करने पर मालूम हुआ कि उनका वीजा दो साल पहले ही खत्म हो चुका है और इसलिए वे पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेज नहीं दिखा रहे थे. पुलिस ने कहा है कि मामले की जानकारी रूसी दूतावास को दी गई है और वहां से दोनों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है.

Expired Visa पर क्या कहता है देश का कानून?

भारत में रह रहे किसी विदेशी नागरिक की वीजा अवधि अगर खत्म हो जाती है तो उसे आर्थिक दंड का सामना कराना पड़ सकता है. 5 साल की जेल भी हो सकती है और हमेशा के लिए देश में एंट्री बैन भी की जा सकती है. अगर कोई शख्स वीजा एक्सपायर होने के 2 साल बाद भी भारत रह रहा हो तो उसे 500 डॉलर से ज्यादा की राशि भी देनी पड़ सकती है.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-

Rajasthan: धमकी देकर 10 लाख रुपये मांगने वाली महिला गिरफ्तार, बोली- पैसा दो वरना रेप केस में फंसा दूंगी
Surat: 8 महीने की बच्ची से हैवानियत, Caretaker ने पीटा, ब्रेन हेमरेज होने से हालत गंभीर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv