Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rapid Rail के स्टेशन में लगी भयानक आग, धू-धू कर कुछ ही पलों में हो गया खाक, देखें Viral Video

Rapid Rail Station Fire Updates: उत्तर प्रदेश के मेरठ में RRTS के आखिरी स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है. वहां बुधवार को अचानक आग लग गई.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rapid Rail Station Fire Updates: दिल्ली से मेरठ के बीच चलने वाली रैपिड रेल के एक स्टेशन पर बुधवार को अचानक आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही पलों में पूरा स्टेशन उसकी चपेट में आ गया. यह घटना उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के पल्लवपुरम में हुई, जहां रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) का आखिरी स्टेशन है. नमो भारत ट्रेन (Namo Bharat Train) का यह स्टेशन अभी निर्माणाधीन ही है, जिसके चलते इस पर लगी आग के कारण किसी भी तरह की इंसानी हानि नहीं हुई है. स्टेशन पर लगी आग का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रहा है. बता दें कि Rapid Rail अपने पहले चरण में गाजियाबाद के साहिबाबाद से दुहाई तक के बीच चलाई गई है. दिल्ली के सराय काले खां से साहिबाबाद तक और दुहाई से मेरठ के पल्लवपुरम तक का ट्रैक अभी निर्माणाधीन है, जिसे जल्द से जल्द चालू करने की कवायद में रात-दिन काम चल रहा है.

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

ANI के मुताबिक, पल्लवपुरम पुलिस स्टेशन इलाके के दुल्हैड़ा चुंगी पर रैपिड ट्रेन (Rapid Train) का आखिरी स्टेशन बनाया जा रहा है. इसके लिए बुधवार को भी मजदूर निर्माणाधीन स्टेशन पर सरिया बांध रहे थे. इसी दौरान सरिया के बिजली के तार के संपर्क में आ जाने से शॉर्ट सर्किट हो गया. शॉर्ट सर्किट होते ही उठी चिंगारियों के कारण वहां आग लग गई. हवा में तेजी के चलते आग ने अचानक ही बेहद तेजी पकड़ी और पूरे स्टेशन को अपनी चपेट में ले लिया. निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी और अपने मजदूरों के साथ मिलकर आग को खुद भी बुझाने की कोशिश शुरू कर दी. 

NH-58 पर लग गया भीषण जाम

पल्लवपुरम का यह स्टेशन NH-58 से सटा हुआ है, जिस पर दिल्ली से देहरादून-हरिद्वार जाने वाले वाहनों की भारी भीड़ बनी रहती है. स्टेशन पर आग लगते ही हर तरफ हड़कंप मच गया. आसपास के लोग आग देखने के लिए हाइवे पर जमा हो गए, जिससे वाहनों के भी ब्रेक लग गए. इसके चलते NH-58 पर भीषण जाम लग गया. पल्लवपुरम थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और जाम खुलवाने की कोशिश करने लगी. जाम के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी स्टेशन तक पहुंचने में बेहद मुश्किल का सामना करना पड़ा. बेहद मशक्कत के बाद बुधवार देर शाम आग को बुझाने में सफलता मिली है. 

आग लगने के कारण की होगी जांच

निर्माण कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक, स्टेशन पर जिस जगह आग लगने की घटना हुई है, उसे पीयर कैप कहते हैं. वहां शॉर्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारियों से शटरिंग के सामान ने आग पकड़ ली, जो तेजी से पूरी जगह फैल गई. अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के कारण की जांच की जाएगी. उन्होंने हादसे में किसी भी व्यक्ति के घायल होने से इंकार किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement