Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Technology Day 2022: प्रधानमंत्री मोदी ने किया भारत के वैज्ञानिकों प्रति आभार प्रकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने National Technology Day के अवसर पर वैज्ञानिकों के प्रति आभार प्रकट किया और पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को याद किया

National Technology Day 2022: प्रधानमंत्री मोदी ने किया भारत के वैज्ञानिकों प्रति आभार प्रकट

PM Narendra Modi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने National Technology Day के अवसर पर साल 1998 में किए गए "सफल पोखरण परीक्षण" के लिए भारतीय वैज्ञानिकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया है. 

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है " आज, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर, हम अपने प्रतिभाशाली वैज्ञानिकों और उनके प्रयासों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं, जिसके कारण 1998 में पोखरण परीक्षण सफल हुआ. हम अटल जी के नेतृत्व को गर्व के साथ याद करते हैं जिन्होंने विलक्षण राजनैतिक साहस और राज्य कौशल का परिचय दिया."

बता दें कि हर साल 11 मई को नेशनल टेक्नोलॉजी डे ( National Technology Day 2022 ) मनाया जाता है.

क्या है इस दिन का इतिहास

साल 1998 को आज ही के दिन यानि 11 मई को भारत ने राजस्थान के पोखरण में सफल परमाणु परीक्षण किया था. इस दिन पोखरण क्षेत्र में 3 परमाणु परीक्षण किए गए थे. इन सभी का नेतृत्व भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था.देश के विकास में वैज्ञानिकों के योगदान को हर वर्ष याद करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नेशनल टेक्नोलॉजी डे का पहली बार ऐलान किया था. तब से इस दिन को नेशनल टेक्नोलॉजी डे के रूप में मनाया जाता है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement