Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP-Congress में सीट शेयरिंग को लेकर हो गई डील, जानिए दिल्ली में कितने सीट पर लड़ेगी कांग्रेस

Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है. दोनों पार्टियां ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है.

Latest News
article-main

मल्लिकार्जुन खड़गे और अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है. दिल्ली, गुजरात, हरियाणा और गोवा में ये दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

दिल्ली में AAP सात लोकसभा सीटों में से चार - पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, नई दिल्ली और पूर्वी दिल्ली पर चुनाव लड़ेगी और वहीं कांग्रेस चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस की ओर से ​​मुकुल वासनिक, दीपक बाबरिया और अरविंदर सिंह लवली प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए. कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने बताया कि इंडिया ब्लॉक में शामिल पार्टियों के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा हो रही थी. उन्होंने कहा कि आप-कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर लंबी चर्चा हुई और सीट शेयरिंग समझौता फाइनल हुआ. 


इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों का कैंडल मार्च आज, अब क्या क्या करेंगे प्रदर्शनकारी? 10 पॉइंट्स में जानिए


कांग्रेस और AAP विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक के मुख्य घटक दल हैं. इंडिया ब्लॉक सत्तारूढ़ NDA गठबंधन के खिलाफ विपक्षी दलों का गठबंधन है. पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले इस गठबंधन में दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर समझौता ही नहीं हो पा रहा है.


इसे भी पढ़ें- Derek O'Brien का एक बयान और पश्चिम बंगाल में बिगड़ा Congress का खेल, जानिए कैसे


गुजरात की इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP
कांग्रेस महासचिव और सांसद मुकुल वासनिक ने कहा, 'गुजरात में 26 लोकसभा सीटें हैं. कांग्रेस 24 पर चुनाव लड़ेगी. 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस भरूच और भावनगर पर AAP के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement