Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Derek O'Brien का एक बयान और पश्चिम बंगाल में बिगड़ा Congress का खेल, जानिए कैसे

कांग्रेस-TMC में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीट शेयरिंग को लेकर तल्खियां सामने आ रही हैं. डेरेक ओ ब्रायन के एक बयान की वजह से पश्चिम बंगाल का समीकरण बिगड़ सकता है.

Latest News
article-main

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कांग्रेस (Congress) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई तय फॉर्मूला बनता नजर नहीं आ रहा है. दोनों दल विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक (INDIA Bloc) का हिस्सा हैं लेकिन एक साथ चुनाव लड़ने को लेकर सहमति के आसार अभी नजर नहीं आ रहे हैं. 

तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों, असम की कुछ सीटों और मेघालय की एक सीट पर चुनाव लड़ने के पार्टी के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है.


इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों का कैंडल मार्च आज, अब क्या क्या करेंगे प्रदर्शनकारी? 10 पॉइंट्स में जानिए


कांग्रेस-TMC में सीट शेयरिंग को लेकर हो रही है चर्चा
कांग्रेस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही है. सीट बंटवारे को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है. दोनों दलों के नेताओं के बीच बातचीत जारी है.

डेरेक के बयान से इंडिया ब्लॉक को झटका
डेरेक ओ' ब्रायन के बयान से इंडिया ब्लॉक को झटका लगा रहा है. अप्रैल-मई में होने वाले इन चुनावों से पहले अगर बात नहीं बनी तो कांग्रेस के लिए पश्चिम बंगाल में जीत की राह और मुश्किल हो जाएगी. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस राज्य में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा ली है. 

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे इस ओर इशारा कर चुके हैं. साल 2014 में सिर्फ 2 सीट जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी ने 18 लोकसभा सीटें हासिल की थीं. 2014 में 42 में से 34 सीटें जीतने वाली TMC महज 22 सीटों पर सिमटी थी. कांग्रेस सिर्फ 1 सीट जीत पाई थी.

बिखराव को भुनाने की तैयारी में NDA
Congress और TMC दोनों दल, इंडिया ब्लॉक का नेतृत्व करते हैं. ऐसे में अगर दोनों दलों के बीच बात नहीं बनती है तो इसे NDA खेमा भुना सकता है. यह कांग्रेस के लिए झटके बात होगी.


इसे भी पढ़ें- असम सरकार ने निरस्त किया Muslim marriage और Divorce law, क्या जल्द लागू होगा UGC


42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी TMC
टीएमसी नेता ओ'ब्रायन ने कहा, 'कुछ हफ्ते पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि टीएमसी बंगाल में सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. हम असम की कुछ सीटों और मेघालय की तुरा लोकसभा सीट पर भी मैदान में हैं. इस स्थिति में कोई बदलाव नहीं है.'

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के बीच चर्चा चल रही है और इसे जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक टीएमसी ने असम में दो और मेघालय में एक सीट मांगी है, जिस पर चर्चा चल रही है. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement