Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu And Kashmir Encounter: 'क्रिकेटर, फिल्मी कलाकार, सबका आना बंद करो' वीके सिंह ने बता दिया पाक पर काबू पाने का फॉर्मूला

Anantnag Encounter Updates: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में भारतीय सेना व पुलिस की जॉइंट टीम पर आतंकियों ने अटैक किया है, जिसमें कई अधिकारी मारे गए हैं. इस अटैक के पीछे पाकिस्तानी साजिश सामने आई है.

Jammu And Kashmir Encounter: 'क्रिकेटर, फिल्मी कलाकार, सबका आना बंद करो' वीके सिंह ने बता दिया पाक पर काबू पाने का फॉर्मूला

VK Singh का कहना है कि जब तक पाकिस्तान को अकेला नहीं किया जाएगा. तब तक वे सामान्य रिश्ते की नहीं सोचेंगे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: VK Singh Latest News- जम्मू्-कश्मीर में अनंतनाग समेत कई जगह हालिया दिनों में सेना और पुलिस पर आतंकी हमले हुए हैं. अनंतनाग एनकाउंटर में सेना के एक कर्नल व मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी शहीद हुए हैं, जिसके बाद देश में रोष का माहौल है. इस एनकाउंटर के पीछे पाकिस्तानी साजिश भी सामने आ रही है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पाकिस्तान को पूरी तरह अलग-थलग करने पर जोर दिया है. पूर्व भारतीय सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने गुरुवार को कहा कि हमें सोचने की जरूरत है, क्योंकि जब तक पाकिस्तान को अकेला नहीं किया जाएगा. वे हमारे साथ सामान्य रिश्ते रखने के बारे में नहीं सोचेंगे. यदि हमें उन पर दबाव बनाना है तो हमें उन्हें अलग-थलग करना ही होगा. वीके सिंह ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैचों से लेकर वहां के कलाकारों के भी काम के लिए भारत आने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि हमें यह सब बंद करना होगा. 

'अभी नहीं रुकेंगी पूरी तरह आतंकी घटनाएं'

वीके सिंह गुरुवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में पहुंचे हुए थे. यहां आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार कार्यक्रम में भाग लेने आए सिंह ने ANI से कहा, जम्मू-कश्मीर में छिटपुट आतंकी घटनाएं होती रहेंगी. इन्हें पूरी तरह खत्म होने में समय लगेगा, क्योंकि एक देश दिवालिया होने के बावजूद भारत के अंदरूनी मामलों में घुसने की फितरत को दिमाग से नहीं निकाल पा रहा है. उसे (पाकिस्तान को) यह समझने की जरूरत है कि सामान्य रिश्ते तब तक नहीं बन सकते, जब तक आप अपना व्यवहार सामान्य नहीं कर लेते. उन्होंने कहा, जब यह देश छिन्न-भिन्न हो जाएगा, तो ये चीजें अपने आप खत्म हो जाएंगी.

'कभी क्रिकेटर आता है, कभी फिल्मी कलाकार आता है, ये रोकना होगा'

केंद्रीय मंत्री ने कहा, पाकिस्तान को अलग-थलग किया जाए, केवल तभी कुछ सुधार हो सकता है. दबाव तो बनाना ही होगा. कभी वहां से कोई फिल्मी कलाकार आ रहा है तो कभी क्रिकेटर आएगा, लेकिन हमें ये रोकना होगा. हमें उन्हें अलग करना ही होगा.

'आम कश्मीरी पहले से ज्यादा खुश'

जनरल वीके सिंह ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आम नागरिक अब पहले से ज्यादा खुश है. उन्होंने कहा, आतंकियों की संख्या घटी है और अलगाववादी तत्वों के बहकावे में अब लोग नहीं आ रहे हैं. यह भ्रांति भी मिट चुकी है कि यह सीमावर्ती राज्य देश के बाकी हिस्सों से अलग है. वीके सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में बुनियादी ढांचे, उद्योगों और पर्यटन का तेज गति से विकास हो रहा है. अगर आम कश्मीरी नागरिक से पूछेंगे, तो वह आपको बताएगा कि वह इस विकास से बहुत खुश है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement