Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जैसलमेर में लड़की को पहले किया किडनैप फिर जबरदस्ती लिए फेरे, गहलोत सरकार पर उठे सवाल

Rajasthan के जैसलमेर में एक लड़की को किडनैप कर उसके साथ जबरन शादी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जैसलमेर में लड़की को पहले किया किडनैप फिर जबरदस्ती लिए फेरे, गहलोत सरकार पर उठे सवाल

Jaisalmer Girl Kidnapping Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र से एक लड़की को किडनैप करने का मामला सामने है. लड़की को किडनैप करने के बाद आरोपी ने उसके साथ जबरदस्ती साथ फेरे लेकर शादी की. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले में युवती के परिजनों और गांव वालों ने आज जिला कलेक्टर कार्यलय के बाहर प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला 1 जून का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपी लड़की को गोद में उठाकर जंगल में आग जलाकर सात फेरे ले रहा है.  एक महिला उसे ऐसा करने से रोकती हुई दिखाई दे रही है लेकिन लड़का पूरे फेरे लेने के बाद ही लड़की को छोड़ता है. हैरानी की बात यह है कि जिस लड़की के साथ आरोपियों ने सात फेरे लिए उसकी इसी 12 जून को शादी होनी वाली थी. 

यह भी पढ़ें- कितना खतरनाक है Cyclone Biporjoy? किन राज्यों पर मंडरा रहे खतरे के बादल, जानें हर जरूरी बात

अशोक गहलोत सरकार पर उठे सवाल

इस घटना का वीडियो दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी टैग किया. उन्होंने कहा है कि सीएम इस मामले में कार्रवाई करें. वहीं बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाए हैं. 

परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस का कहना है कि 1 जून को लड़की के घर के बाहर से स्कॉर्पियो में आए 10 से 12 गुंडे उसे उठा ले गए थे. परिवार के लोगों ने पुष्पेंद्र सिंह नाम के एक युवक पर पूरी घटना का आरोप लगाया था, जो फाइनेंस का काम करता है. आरोप हैं कि लड़की को घर से अपहरण करने के बाद ये लोग उसे गांव के बाहर ले गए और एक खेत में ले जाकर वहां घास जलाई. इस दौरान एक लड़के ने लड़की को गोद में उठाकर उससे जबरन शादी करने के लिए सात फेरे लिए. 

यह भी पढ़ें- यूपी में पूर्व IPS ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा 'मैं मानसिक चिंता सह नहीं सकता'  

परिजनों को दी थी धमकी

लड़की की किडनैपिंग के बाद परिजनों ने आरोपियों का पीछा किया था लेकिन वे उन्हें पकड़ने में सफल नहीं हुए. लड़की के परिजनों का आरोप हैं कि आरोपियों ने परिवार को धमकाया है कि अगर इसकी शादी कहीं और कर दी तो अंजाम बहुत बुरा होगा. उसके बाद लड़की को छोड़कर सभी आरोपी फरार हो गए थे. 

जैसलमेर के इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक अन्य आरोपियों की तलाश के लिए टीम का गठन कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement