Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IAS Tina Dabi: पहले हुआ था टीना डाबी का विरोध, अब मिला पुत्रवती होने का आशीर्वाद, जानें क्या है मामला

DM Tina Dabi ने पाकिस्तान से आए विस्थापित हिंदू परिवारों के घरों पर बुलडोजर चलाने का फैसला किया था लेकिन अब भारी विरोध के बाद जिला प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है.

IAS Tina Dabi: पहले हुआ था टीना डाबी का विरोध, अब मिला पुत्रवती होने का आशीर्वाद, जानें क्या है मामला

IAS Tina Dabi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IAS Tina Dabi के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से काफी विरोध हो रहा था और उन्हें सोशल मीडिया पर एक फैसले के चलते खूब ट्रोल किया जा रहा था. राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर के तौर पर टीना डाबी ने पाकिस्तान से आए हिंदू परिवारों (IAS Tina Dabi Pakistani Hindu Families) के अवैध घरों पर बुलडोजर एक्शन का फैसला लिया था. वहीं अब टीना डाबी ने उन्हीं लोगों के पुनर्वास के लिए कुछ ऐसा फैसला किया है जिसके चलते उनका विरोध करने वाले भी तारीफ करने लगे हैं. इतना ही नहीं, टीना डाबी को पुत्रवती होने का आशीर्वाद तक मिल गया है. 

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से विस्थापित हिंदूओं के पुनर्वास के लिए टीना डाबी के आदेश के बाद अब 40 बीघा जमीन का चुनाव कर लिया गया है. चयनित जगह का पूजन कराने के बाद उस जगह को समतल किया जा रहा है. इसी जगह पर अब 250 से ज्यादा पाक विस्थापित हिंदू परिवार अपने घर बना सकेंगे. प्रशासन ने कहा है कि जल्द ही बिजली-पानी की व्यवस्था भी होगी जिससे लोगों को सभी प्राथमिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. 

किसी ने छुए पैर तो किसी ने कहा बॉस, विदेश में बोली पीएम मोदी की तूती, जयशंकर ने सुनाया किस्सा  

प्रशासन ने बनाया पुनर्वास का प्लान

राजस्थान के जैसलमेर के मूलसागर में पाकिस्तान विस्थापित हिंदुओं के लिए जमीन का चुनाव ऐतिहासिक माना जा रहा है. पाकिस्तानी हिंदू विस्थापित परिवारों के पुनर्वास के लिए जैसलमेर जिला प्रशासन आगे आया है. इससे पहले शहर से 4 किलोमीटर दूर अमरसागर क्षेत्र के केचमेंट और प्राइम लोकेशन की जमीन पर विस्थापित हिंदुओं द्वारा किया गया अतिक्रण हटाने की कार्रवाई की गई थी.

टीना डाबी के सिग्नेचर पर हुआ था एक्शन

जैसलेमर की कलेक्टर टीना डाबी के हस्ताक्षर के बाद UIT ने एक्शन लिया था और 50 के करीब हिंदू विस्थापित परिवार बेघर हो गए थे. बूढ़े, बच्चे महिलाएं खुले आसमान के लिए नीचे आ गए थे लेकिन अब प्रशासन ने ही उनके पुनर्वास के लिए जमीन का चुनाव कर सभी का दिल जीत लिया है. 

नई संसद के उद्घाटन का बायकॉट कर रहा विपक्ष, NDA ने सुनाई खरी खोटी, 4 विरोधी दलों ने दिया साथ

पुत्रवती होने का मिला आशीर्वाद

परिवारों के घर जमींदोज होने की स्थिति में टीना डाबी का जमकर विरोध हो रहा था. वहीं अब घर बनाने के लिए जमीन मिलने के बाद से विस्थापित हिंदू परिवार बेहद खुश हैं. उनकी महिलाओं ने डीएम के इस फैसले के बाद खुशी जाहिर करते हुए उन्हें पुत्रवती होने का आशीर्वाद दिया. इस पर डीएम टीना डाबी ने कहा, "मैं बेटे-बेटी में फर्क नहीं समझती हूं." टीना डाबी इस दौरान महिलाओं के साथ मौके पर मौजूद थीं. 

धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर्स की आवाज पर भड़के CM योगी, अधिकारियों को मिले कंट्रोल करने के निर्देश

पूरे देश में अडॉप्ट किया जा सकता है मॉडल

जैसलमेर में इस प्रकरण को लेकर जिला कलेक्टर टीना डाबी का कहना है कि कई पाकिस्तान विस्थापित हिंदू परिवार को अभी नागरिकता मिलना बाकी है. ऐसे में पुर्नवास के लिए जिला प्रशासन द्वारा अलग से भूमि चिन्हित कर उन्हें बसाने का कार्य शुरू किया गया है. ये मॉडल पूरे देश में अडॉप्ट किया जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement