Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hijab Row: कर्नाटक के सीएम Basavaraj Bommai ने किया 10वीं तक के स्कूल खोलने का ऐलान 

सीएम ने तीन दिन तक स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिया था. 

Latest News
article-main

कर्नाटक सरकार ने अनिवार्य किया कन्नड़ भाषा का इस्तेमाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर चल रहे घमासान के बीच राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 10वीं तक के स्कूल खोलने का ऐलान किया. गुरुवार को सीएम बोम्मई ने मीडिया से बात करते हुए कहा, पिछले दो दिन बहुत शांतिपूर्ण रहे हैं. आज उच्च न्यायालय की 3 सदस्यीय पीठ ने हिजाब मामले को सोमवार के लिए स्थगित करते हुए सभी स्कूलों को फिर से खोलने की बात कही है.

उन्होंने आगे कहा, मैं सभी से एक साथ काम करने और कॉलेजों में शांति की अपील करता हूं. सोमवार से 10वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुलेंगे. डिग्री कॉलेज बाद में खुलेंगे. सीएम ने अपील की कि किसी भी धार्मिक ड्रेस कोड को शैक्षणिक संस्थान में पहनकर नहीं आना चाहिए. 

Hijab Row: सुनवाई तक धार्मिक पोशाक पहनने पर रोक, सोमवार को होगी अगली Hearing


बाद में खुलेंगे 12वीं तक के स्कूल 
सीएम बोम्मई ने आगे कहा, दूसरे चरण में हम स्थिति के अनुसार कक्षा 11वीं-12वीं और अन्य डिग्री कॉलेजों को फिर से खोलने के बारे में निर्णय लेंगे. गौरतलब है कि कर्नाटक में हिजाब बनाम भगवा मामले के तूल पकड़ने के बाद सीएम ने तीन दिन तक स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिया था. 

कर्नाटक सरकार ने विवाद के बाद कॉलेजों में ड्रेस कोड लागू कर दिया था. इसमें कहा गया था कि छात्रों को कॉलेज डवलपमेंट कमेटी की ओर से जारी ड्रेस कोड का पालन करना होगा. कर्नाटक एजुकेशनल एक्ट 2013 और 2018 के तहत बनाए गए नियमों ने शैक्षणिक संस्थानों को छात्रों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित करने का अधिकार दिया है. हालांकि छात्रों का तर्क है कि यह कॉलेजों में जरूरी नहीं है.  

Hijab Girl के वायरल वीडियो पर कर्नाटक के मंत्री ने कहा, "लड़की ने उकसाया क्यों"

ड्रेस कोड मामले पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की. कोर्ट ने सुनवाई तक धार्मिक पोशाक पहनने पर रोक लगा दी है. सोमवार को होगी अगली सुनवाई होगी. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv